प्रवासी मजदूरों को मिलेगा दो माह का निशुल्क राशन, मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए की शुरुआत | Migrant laborers will get two months of free ration, Chief Minister launches through video conferencing

प्रवासी मजदूरों को मिलेगा दो माह का निशुल्क राशन, मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए की शुरुआत

प्रवासी मजदूरों को मिलेगा दो माह का निशुल्क राशन, मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए की शुरुआत

: , March 27, 2021 / 11:30 AM IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रालय से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश के प्रवासी मजदूरों और मध्यप्रदेश में रुके अन्य राज्यों के मजदूरों को 2 माह के नि:शुल्क राशन देने का काम शुरु किया है। योजना के अंतर्गत इन मजदूरों को मई और जून के लिए 5 किलो प्रतिमाह प्रति सदस्य के मान से कुल 10 किलो गेहूँ और प्रति परिवार 1 किलो के मान से 2 किलो साबुत चना दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी माता के लिए महाकाल में दरबार में हुई पूजा अर्चना, सियासी गलियारों म…

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मजदूरों से बातचीत भी की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के मिथुन, बन्ने खान, अहमदाबाद गुजरात के मुरैना में रुके हुए अरविंद राठौर, गणेश जैसे तमाम मजदूरों से उनका हाल जाना। सभी ने मुख्यमंत्री को शुक्रिया जाहिर करते हुए बताया कि उन्हें 10-10 किलो गेहूँ और 2-2 किलो चावल नि:शुल्क मिल गए हैं।

ये भी पढ़ें: रायपुर में 45 कंटेनमेंट जोन, हर दिन तीन से चार इलाके हो रहे सील

स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि ‘वन नेशन-वन राशन कार्ड’ योजना के जरिए अब राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 के अंतर्गत सम्मिलित सभी पात्र परिवारों को उनके निवास के नजदीक की दुकान से ही बॉयोमेट्रिक्स के आधार पर 21 राज्यों में कहीं भी उचित मूल्य का राशन मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस को बड़ा झटका, 250 से अधिक कार्यकर्ता भाजपा की सदस्यता लेने…

 

#HarGharTiranga