नक्सली लीडर वेट्टी रामा करेगा सरेंडर, 23 सालों से है नक्सल संगठन में सक्रिय | Naxal Surrender:

नक्सली लीडर वेट्टी रामा करेगा सरेंडर, 23 सालों से है नक्सल संगठन में सक्रिय

नक्सली लीडर वेट्टी रामा करेगा सरेंडर, 23 सालों से है नक्सल संगठन में सक्रिय

: , March 25, 2021 / 09:10 PM IST

रायपुर। प्रदेश सरकार की नीतियों और सुरक्षाबलों के लगातार बढ़ते दबाव का असर नक्सलियों में साफ देखा जा रहा है। नक्सलियों का टॉप नेतृत्व का सदस्य वेट्टी रामा आज आत्मसमर्पण करने वाला है। वेट्टी पिछले 23 सालों से नक्सल संगठन में सक्रिय है। वेट्टी राम बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा एवं एसपी अभिषेक मीना के सामने सरेंडर करने वाला है।सुकमा पुलिस की ये अब तक की सबसे बड़ी सफलता है। 

पढ़ें-ज्य खेल अलंकरण समारोह 2017-18 का आयोजन, सीएम ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

मुख्यमंत्री रमन सिंह के संदेश से प्रभावित होकर वेट्टी रामा समाज की मुख्य धारा में जुड़ने जा रहा है। आपको बतादें 3 दिसंबर 2017 को सुकमा में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने नक्सलियों से हथियार डालने और समाज की मुख्य धारा में जुड़ने की अपील की थी। 

पढ़ें-मप्र-छग,राजस्थान,तेलंगाना और मिजोरम में एक साथ चुनाव की तैयारी,दिसंबर में पूरी होगी चुनाव प्रक्रिया

आपको बतादें राजनांदगांव जिले में हाल ही में 1 करोड़ रुपए का कुख्यात नक्सली कमांडर ने भी सरेंडर किया था। पहाड़ सिंह छत्तीसगढ़ के अलावा मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है। भिलाई में छत्तीसगढ़ पुलिस की पूछताछ में उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। उसने चुनाव के दौरान बड़ी नक्सली साजिश का भी प्लान पुलिस को बताया है। पहाड़ सिंह नक्सलियों की जोनल कमेटी का प्रमुख था और पिछले 20 वर्षों से कई नक्सली गतिविधियों में शामिल था।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

#HarGharTiranga