No procession, tazia allowed on Muharra | m Heavy police force will be

मोहर्रम पर किसी प्रकार के जुलूस, ताजिया की अनुमति नहीं, संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल की होगी तैनाती, इस प्रदेश में निर्देश जारी

मोहर्रम पर किसी प्रकार के जुलूस, ताजिया की अनुमति नहीं, संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल की होगी तैनाती, इस प्रदेश में निर्देश जारी No procession, tazia allowed on Muharram Heavy police force will be deployed in sensitive areas Instructions issued in this state

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : August 14, 2021/6:15 pm IST

लखनऊ। यूपी में कोरोना महामारी संक्रमण को देखते हुए मोहर्रम पर किसी प्रकार के जुलूस/ताजिया निकालने पर रोक लगाई गई है, वहीं प्रशासन ने धर्म गुरुओं से संवाद स्थापित कर कोविड-19 महामारी के रोकथाम के लिए दिये गये निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने को कहा गया है।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 35,743 लोगों ने दी कोरोना को मात, 478 की मौत, 38,667 नए केस

प्रदेश के अपर मुख्‍य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्‍थी ने शनिवार को राज्य के सभी जिलों के जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और उच्चाधिकारियों को दिए निर्देशों में असामाजिक तत्वों द्वारा कानून-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द को भंग करने का प्रयास किये जाने तथा आतंकवादियों द्वारा सामान्य नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की आशंका तथा कोविड-19 महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए हिदायत दी गई हैं।

अवनीश कुमार अवस्‍थी ने पत्र में कहा कि कोरोना महामारी संक्रमण के दृष्टिगत किसी प्रकार के जुलूस/ ताजिया की अनुमति न दी जाए और धर्म गुरुओं से संवाद स्थापित कर कोविड-19 महामारी के रोकथाम के लिए दिये गये निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाए।

पढ़ें- महात्मा गांधी को अमेरिका का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने का प्रस्ताव पेश

जारी निर्देश के मुताबिक सार्वजनिक रूप से ताजिया एवं अलम स्थापित नहीं किए जाएंगे, ताजिया, अलम घरों में स्थापित किए जाने पर किसी प्रकार की रोक नहीं होगी। वहीं संवेदनशील इलाकों में पर्याप्‍त संख्‍या में पुलिस बल तैनात किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

 
Flowers