रमन ने कहा विकास यात्रा से जनता का होगा भला, राज्य में बहेगी विकास की बयार | Raman On Vikas Yatra:

रमन ने कहा विकास यात्रा से जनता का होगा भला, राज्य में बहेगी विकास की बयार

रमन ने कहा विकास यात्रा से जनता का होगा भला, राज्य में बहेगी विकास की बयार

: , March 25, 2021 / 09:00 PM IST

बिलासपुर। मुख्यमंत्री रमन सिंह प्रेसवार्ता कर विकास यात्रा की जानकारी दी है। सीएम रमन ने बताया के विकास यात्रा के दूसरे चरण में 65 विधानसभा क्षेत्रों में 6 हजार किलोमीटर की यात्रा कर करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात दी जाएगी। सीएम रमन के मुताबिक विकास की दिशा में कई महत्वपूर्ण कार्यों की शुरुआत करने के साथ ही कुछ बड़े निर्णय भी लिए गए हैं जिनमें बिजली उपभोक्ताओं को राहत दी जाएगी। 

पढ़ें- डेंगू से दो और लोगों ने तोड़ा दम, 40 पहुंचा मौत का आंकड़ा

वहीं वनवासियों के 20 हजार मामलों को वापस लेने का फैसला लिया गया है। एक नई सोच के साथ नवा छत्तीसगढ़ को लेकर भी सुझाव लिया जाएगा। आने वाले समय मे नवा छत्तीसगढ़ कैसा होगा। स्वास्थ्य सुविधाओं में भी कई अहम निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि यात्रा के दूसरे चरण में अब तक 11 सौ करोड़ के कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन किया गया।

पढ़ें- अजय चंद्राकर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति केस,हाईकोर्ट जस्टिस ने कहा-दूसरी कोर्ट में भेजा जाए मामला

1 नंवबर से होगी धान खरीदी

डॉ रमन सिंह ने बताया कि 1 नवम्बर से धान खरीदी शुरू होगी। जिसमें 2400 करोड़ अनुमानित राशि खर्च किए जाएंगे। 2100 रुपये समर्थन मूल्य पर सरकार धान खरीदी करेगी। तो वहीं वनवासियों के 20 हज़ार मामले वापस लिए जांगे। 2022-25 तक नवा छत्तीसगढ़ में किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य रखा गया। आपको बतादें बुधवार को अमित शाह की मौजूदगी में डोंगरगढ़ से अटल विकास यात्रा की दूसरे चरण की शुरूआत की गई। विकास यात्रा का दूसरा चरण 5 सितंबर से 5 अक्टूबर तक चलेगा। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga