छत्तीसगढ़ विधानसभा में आयोगों में नियुक्ति के संशोधन विधेयक पर हंगामा, OBC, ST, SC समेत कई संशोधन विधेयक पारित | Several amendment bills including commotion, OBC, ST, SC passed in Chhattisgarh Legislative Assembly

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आयोगों में नियुक्ति के संशोधन विधेयक पर हंगामा, OBC, ST, SC समेत कई संशोधन विधेयक पारित

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आयोगों में नियुक्ति के संशोधन विधेयक पर हंगामा, OBC, ST, SC समेत कई संशोधन विधेयक पारित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 28, 2020/2:52 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज आयोगों में नियुक्ति के संशोधन विधेयक पर जमकर हंगामा हुआ। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और अजय चंद्राकर के बीच बहस भी देखी गई, अजय चंद्राकर ने कहा कि सरकार कुछ लोगों को हटाने के लिए विधेयक ला रही है। जिस पर संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि क्या राजनीतिक नियुक्ति पूर्ववर्ती सरकार ने नहीं किया था? अगर किया था तो अब इस विधेयक पर सवाल क्यों उठा रहे हैं?

ये भी पढ़ें: नीति आयोग ने बस्तर में युवा वॉलिन्टियर्स के कोविड-19 जागरूकता कार्यक्रम को सराहा, ट्वीट कर कही ये…

आज विधानसभा में सीएम भूपेश बघेल ने शासकीय संकल्प प्रस्तुत किया, उन्होने कहा कि पहले भी राजभाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल करने प्रस्ताव लाया गया था। हमारी सरकार बनने के बाद मंत्रालय में छत्तीसगढ़ी में बात हो रही है, छत्तीसगढ़ी खानपान रहन-सहन को बढ़ावा दिया जा रहा है। वहीं पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ी बोली में ताकत है।

ये भी पढ़ें: विधानसभा में अशासकीय विद्यालय फीस विनियमन विधेयक पारित, निजी स्कूलो…

विधानसभा में आज बस्तर विवि का नाम शहीद महेंद्र कर्मा के नाम पर करने का विधेयक विधानसभा में पेश किया गया, जिसपर भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने महेंद्र कर्मा के नाम के साथ शहीद लिखे जाने पर की आपत्ति की। उन्होने कहा कि पहले यह तय कर लिया जाए कि शहीद किसे माना जाता है। अजय चंद्राकर के आपत्ति पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि शहीद का दर्जा कभी किसी को नहीं दिया जाता, जन भावनाओं के अनुरूप शहीद माना जाता है, आतंक-नक्सल घटना में जान गंवाने वालों को शहीद कहते हैं, इसका सबसे बड़ा उदाहरण महात्मा गांधी हैं।

ये भी पढ़ें: Watch Video: मूसलाधार बारिश के बाद ओवरफ्लो हुआ छीरपानी बांध, जान जो…

इनके अलावा आज विधानसभा में छग राज्य अल्पसंख्यक आयोग संशोधन विधेयक पारित किया गया, छ्ग राज्य अनुसूचित जाति आयोग संशोधन विधेयक 2020 भी पारित किया गया और छ्ग राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग संशोधन विधेयक भी पारित हुआ। जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।