Watch Video: मूसलाधार बारिश के बाद ओवरफ्लो हुआ छीरपानी बांध, जान जोखिम में डालकर मछली पकड़ने उमड़े ग्रामीण | Chirpani Dam overflowed after torrential rains

Watch Video: मूसलाधार बारिश के बाद ओवरफ्लो हुआ छीरपानी बांध, जान जोखिम में डालकर मछली पकड़ने उमड़े ग्रामीण

Watch Video: मूसलाधार बारिश के बाद ओवरफ्लो हुआ छीरपानी बांध, जान जोखिम में डालकर मछली पकड़ने उमड़े ग्रामीण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : August 28, 2020/11:22 am IST

कवर्धा: कबीरधाम जिले में भी लगातार हो रही बारिश का असर साफ नजर आ रहा है, जिले के सभी नदी नाले उफान पर है। सकरी नदी, हाफ नदी, आगर व फेन नदियों में भी बाढ़ की स्थित है। मूसलाधार बारिश के बाद छीरपानी बांध लबालब हो गया है। अब बांध का पानी ओवर फ्लो हो रहा है। वहीें, बांध की मछलियां अब नदियों में आने लगीं है, जिसके बाद ग्रामीण मछली पकड़ने के लिए उमड़ पड़े हैं। यहां ग्रामीण जान जोखिम में डालकर मछली पकड़ रहे हैं।

Read More: नाबालिग प्रेमिका ने प्रेमी के घर दिया धरना, शादी करने को लेकर किया हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस

वहीं, दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश के बाद शहर से होकर गुजरने वाली सकरी नदी रायपुर-जबलपुर नेशनल हाइवे पर बने पुल के उपर से बह रही है। ऐसे में नेशनल हाइवे बंद हो गया। हालांकि छोटी गाड़िया शहर से ही भोरमदेव जाने वाले मार्ग से होकर पास हो रहे हैं, लेकिन बड़ी गाडियों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में ट्रकों की लंबी कतार नेशनल हाइवे में लगी हुई है।

Read More: महासमुंद जिले में भूख और ठंड से 7 मवेशियों की मौत, प्रशासनिक महकमे में हड़कंप, सरपंच-सचिव को नोटिस

वहीं बारिश के कारण नदी किनारे रहने वाले कई मकानों में भी पानी भर गया। यही नहीं सहसपुर लोहारा ब्लाक के डुमरिया व सुखतरा में नाले का पानी घरों में घुस रहा है। जिले में कई जगहों पर यही हालात बने हुए है। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर रोकवाने की व्यवस्था कर रही है, लेकिन स्थिति और भी बिगड सकती है। पंडरिया के हरि नाले पर भी पानी तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में पंडरिया से होकर कवर्धा आने वाले मार्ग भी बंद होने की कगार पर है।

Read More: ‘लेटर बम’ फोड़ने वाले कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू, पार्टी ने इन नेताओं के कतरे पर