इस अधिकारी की 2 करोड़ 69 लाख की सं​पत्ति होगी राजसात, कोर्ट ने दिए आदेश..जानिए वजह | This officer of the rural mechanics department will have a property of 2 crore 69 lakhs, the court gave the order .. reasons for the

इस अधिकारी की 2 करोड़ 69 लाख की सं​पत्ति होगी राजसात, कोर्ट ने दिए आदेश..जानिए वजह

इस अधिकारी की 2 करोड़ 69 लाख की सं​पत्ति होगी राजसात, कोर्ट ने दिए आदेश..जानिए वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : March 15, 2021/4:30 pm IST

इंदौर। इंदौर जिला कोर्ट में विशेष न्यायालय न्यायधीश आलोक मिश्रा की बेंच ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के अधीक्षक यंत्र महेंद्र चंद्र जैन सहित परिवार के 9 लोगों की 2 करोड़ 69 लाख 43 हज़ार रुपए की संपत्ति राजसात करने के आदेश दिए हैं ।

ये भी पढ़ें: महिला नायब तहसीलदार को परेशान करने वाला TI गिरफ्तार, पहले किया गया था निलंबित

दरअसल लोकायुक्त विभाग ने 9 अगस्त 2011 को आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने पर महेंद्र चंद जैन के रेडियो कॉलोनी स्थित आवास पर छापामार कार्रवाई की थी जहां पर लगभग चार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का ब्योरा मिला था । शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में प्लॉट, गोडाउन, कार, कैश और ज्वेलरी थी। इनमें से दो करोड़ 69 लाख के अधिक का कोई भी डॉक्यूमेंट, दस्तावेज महेंद्र जैन द्वारा कोर्ट में प्रस्तुत नहीं किया जा सका ।

ये भी पढ़ें: कृषि कानून के खिलाफ महापंचायत, राकेश टिकैत बोले- भारत का केंद्र बिं…

जिसके चलते विशेष न्यायालय ने इस संपत्ति को राजसात करने के आदेश दिए हैं । इन संपत्ति में शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बेशकीमती प्लॉट अकाउंट में नगद रुपए गोडाउन और कार शामिल है ।

ये भी पढ़ें: विधानसभा में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कई बड़े फैसले, रात 10.3…