उत्तरप्रदेश : जाली भारतीय मुद्रा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार | Uttar Pradesh: Two smugglers arrested along with fake Indian currency

उत्तरप्रदेश : जाली भारतीय मुद्रा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश : जाली भारतीय मुद्रा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : November 2, 2020/3:52 pm IST

लखनऊ, दो नवम्बर (भाषा) उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने बांग्लादेश से जाली भारतीय मुद्रा लाकर कर उसे उत्तर प्रदेश तथा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में खपाने के आरोपी दो तस्करों को आगरा से गिरफ्तार किया है।

एटीएस की तरफ से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक दस्ते को सूचना मिली थी कि पश्चिम बंगाल के मालदा से भारी मात्रा में जाली भारतीय मु्द्रा की तस्करी की जा रही है। मामले की पड़ताल में बांग्लादेश से जाली भारतीय मुद्रा लाकर उसे उत्तर प्रदेश और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में खपाने वाला एक गिरोह प्रकाश में आया।

बयान के अनुसार एटीएस ने एक बेहद महत्वपूर्ण ऑपरेशन में इस गिरोह के दो सदस्यों तहसीन खान और मोहम्मद वसीम को रविवार को आगरा से गिरफ्तार कर लिया। उनके

पास से पांच लाख 97 हजार रुपये की जाली भारतीय मुद्रा बरामद हुई।

इस मामले में लखनऊ एटीएस थाने में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

बयान के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे पश्चिम बंगाल के मालदा से जाली मुद्रा लेकर आ रहे थे। मालदा में यह जाली मुद्रा बांग्लादेश से आती है।

गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश करके उन्हें हिरासत में लिया जाएगा ताकि जाली मुद्रा की तस्करी के नेटवर्क का खुलासा किया जा सके।

भाषा सलीम आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)