IPL 2022: सूर्यकुमार और तिलक ने मुंबई को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया, KKR को 162 का लक्ष्य |

IPL 2022: सूर्यकुमार और तिलक ने मुंबई को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया, KKR को 162 का लक्ष्य

मुंबई का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट पर 83 रन था। सूर्यकुमार ( 36 गेंदों पर 52, पांच चौके, दो छक्के) और तिलक (27 गेंदों पर नाबाद 38, तीन चौके, दो छक्के) ने चौथे विकेट के लिये 83 रन की साझेदारी की। Suryakumar and Tilak take Mumbai to a challenging score

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 6, 2022/9:26 pm IST

पुणे, 6 अप्रैल । IPL 2022 update: चोट से उबरकर वापसी करने वाले सूर्यकुमार यादव की जानदार पारी और शुरू में जीवनदान पाने वाले तिलक वर्मा की शानदार बल्लेबाजी से मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में बुधवार को यहां खराब शुरुआत से उबरकर चार विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

मुंबई का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट पर 83 रन था। सूर्यकुमार ( 36 गेंदों पर 52, पांच चौके, दो छक्के) और तिलक (27 गेंदों पर नाबाद 38, तीन चौके, दो छक्के) ने चौथे विकेट के लिये 83 रन की साझेदारी की। मुंबई ने आखिरी पांच ओवर में 78 रन जोड़े जिसमें कीरोन पोलार्ड के पांच गेंदों पर नाबाद 22 रन शामिल हैं। उन्होंने केकेआर के सबसे सफल गेंदबाज पैट कमिन्स (49 रन देकर दो) के पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाये।

read more: मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल मैच का स्कोर

केकेआर ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करके उमेश यादव (25 रन देकर एक) की अगुवाई में कसी गेंदबाजी करके मुंबई पर शुरू में ही दबाव बना दिया। मुंबई ने पहले तीन ओवर में केवल सात रन बनाये और इस बीच कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गंवाया जो 12 गेंदों पर केवल तीन रन बना पाये। उमेश की शार्ट पिच गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में लहरा गयी थी।

दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस (19 गेंदों पर 29) ने आईपीएल में अपने पहले शॉट से दिखाया कि आखिर उन्हें जूनियर ‘एबी’ क्यों कहा जाता है। कमिन्स और वरुण चक्रवर्ती पर लगाये गये छक्कों से उनका आत्मविश्वास साफ झलक रहा था। वह हालांकि अपनी तूफानी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाये और चक्रवर्ती पर स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में स्टंप आउट हो गये।

read more: आप हैं अगर तनाव से ग्रस्त तो न करें फिक्र, यह किया है सरकार ने उपाय..देखें

मुंबई का स्कोर पहले 10 ओवर के बाद दो विकेट पर 54 था। इशान किशन (21 गेंदों पर 14) क्रीज पर थे लेकिन रन बनाने के लिये जूझ रहे थे जबकि चोट के बाद वापसी करने वाले सूर्यकुमार को सामंजस्य बिठाने में समय लगा। किशन ने कमिन्स की गेंद पर आसान कैच दिया जिससे मुंबई की परेशानियां बढ़ गयी।

बीच में पांच ओवर तक गेंद सीमा रेखा तक नहीं पहुंची। सूर्यकुमार ने उमेश की आखिरी दो गेंद पर चौका और छक्का जड़कर उनका गेंदबाजी विश्लेषण बिगाड़ा। तिलक जब तीन रन पर थे तब अजिंक्य रहाणे ने उनका कैच छोड़ा था जिसका जश्न उन्होंने लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का नजारा पेश करके दिया। फिर चाहे कमिन्स हो या चक्रवर्ती उनके छक्के दमदार थे। आखिर में रही सही कसर सूर्यकुमार के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे पोलार्ड ने पूरी कर दी।