'Afghan has left Taliban will not leave' America hurled bombs on Taliban

‘अफगान छोड़ा है तालिबान को नहीं छोड़ेंगे’ अमेरिका ने तालिबान पर B-52 बॉम्बर से बरसाए बम, 200 आतंकी ढेर

'अफगान छोड़ा है तालिबान को नहीं छोड़ेंगे' अमेरिका ने तालिबान पर B-52 बॉम्बर से बरसाए बम, 200 आतंकी ढेर 'Afghan has left Taliban will not leave' America hurled bombs on Taliban with B-52 bomber, 200 terrorists killed

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 8, 2021/3:53 pm IST

काबुल। अमेरिका ने ऐलान कर दिया है कि उसने अफगान छोड़ा है लेकिन वो तालिबानियों को नहीं छोड़ेंगे। अमेरिका के बी-52 बमवर्षक विमानों ने अफगानिस्तान के जवज्जान प्रांत की राजधानी शेबरगन में आतंकवादी संगठन तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं, जिनमें 200 से अधिक आतंकवादी मारे गए।

पढ़ें- ऐसी क्या बात हो गई कि दलित सरकारी कर्मचारी ने सवर्ण के पैर में गिरकर मांगी माफी.. वीडियो हो रहा वायरल

अफगानिस्तानी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमान ने शनिवार देर रात ट्वीट कर बताया कि अमेरिकी बमवर्षक विमानों ने आज शाम जवज्जान प्रांत की राजधानी शेबरगन में तालिबानी ठिकानों पर हवाई हमले किए।

पढ़ें- राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड का नाम बदलना ओछी मानसिकता, मेजर ध्यानचंद के नाम बड़ी घोषणा करनी थी- सीएम बघेल

जिनमें 200 से अधिक आतंकवादी मारे गए। हवाई हमले में बड़ी मात्रा में आतंकवादियों के हथियार, गोला-बारूद और 100 से अधिक वाहन नष्ट हो गए।

पढ़ें- असम में उपचुनाव की तैयारियों में जुटे संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

उन्होंने बताया कि अमेरिकी विमानों को निमरूज, जवज्जान, कंधार, हेरात, लश्करगाह और हेलमंद प्रांतों पर तालिबान की पकड़ कमजोर करने के लिए भेजा गया है।

पढ़ें- विश्व आदिवासी दिवस 9 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित, लोकवाणी में सीएम बघेल की बड़ी बातें… जानिए 

गौरतलब है कि तालिबान ने शनिवार को घोषणा की कि उसने दक्षिण-पश्चिमी प्रांत निमरूज और उत्तरी प्रांत जवज्जान पर कब्जा कर लिया है। निमरूज की राजधानी जरंज वर्ष 2016 के बाद पहला ऐसा प्रांतीय केंद्र बन गई है, जिस पर तालिबान ने कब्जा किया है।