Enjoy this Rakshabandhan with brothers and sisters in these films

Raksha Bandhan 2023: इस रक्षाबंधन भाई-बहन संग एन्जॉय करें ये फिल्में, जिसमें है ढेर सारा प्यार और तकरार

Raksha Bandhan 2023: इस रक्षाबंधन भाई-बहन संग एन्जॉय करें ये फिल्में, जिसमें है ढेर सारा प्यार और तकरार

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2023 / 10:55 AM IST, Published Date : August 30, 2023/10:55 am IST

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन एक ऐसा त्योहार जिसका इंतजार हर भाई-बहन को रहता है। इस रिश्ते में ढेर सारा प्यार है तो तकरार भी है। वहीं सिनेमा में भी इस त्योहार को खूब निभाया और दिखाया गया है। ऐसे में आज के खास मौके पर आप अपने भाई-बहन के साथ इन खास फिल्मों को एन्जॉय कर सकते हैं, ये हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं।

फिल्म: रक्षाबंधन
प्रमुख कास्ट: अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर, सादिया खातीब, सहजमीन कौर, स्मृति श्रीकांत और दीपिका खन्ना
बीते साल रक्षाबंधन के खास मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों ने ओटीटी पर आने के बाद काफी पसंद किया। फिल्म में अक्षय कुमार की चार बहने थीं, और उसे सभी की शादी का फिक्र थी। ऐसे में क्या कुछ समस्याएं आती हैं और कैसे वो इनका सामना करता है। इसे खूबसूरती से दिखाया गया था।

Read More: Jaime Cail death revealed: बॉयफ्रेंड के साथ बार जाना इस दिग्गज तैराक को पड़ा भारी, इस वजह से हुई थी मौत, 6 महीने बाद हुआ खुलासा

फिल्म: सरबजीत
प्रमुख कास्ट: ऐश्वर्या राय और रणदीप हुड्डा
एक बहन अपने भाई के लिए क्या कुछ कर सकती है, फिल्म सरबजीत इस बात को दमदार तरीके से दिखाती है। ये कहानी उस शख्स की है, जो गलती से भारत की सीमा लांघ कर पाकिस्तान चला जाता है और पाकिस्तान उसे जासूस करार देने पर जुट जाता है। इसके बाद कैसे सरबजीत सिंह की बहिन दलबीर कौर (ऐश्वर्या राय) अपने भाई को पाकिस्तान से वापस लाने की भरसक प्रयास करने लगती है।

फिल्म: दिल धड़कने दो
प्रमुख कास्ट: अनिल कपूर, फरहान अख्तर, शेफाली शाह, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह, अनुष्का शर्मा, राहुल बोस फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ एक परिवार की कहानी थी, जिस में कई ट्विस्ट देखने को मिले थे। जोया अख्तर निर्देशित इस फिल्म में रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा, भाई बहन के किरदार में थे। ये कैरेक्टर किसी भी आज के भाई-बहन जैसे थे। जिनके बीच सब कुछ परफेक्ट नहीं है, लेकिन फिर भी परफेक्ट है।

फिल्म: जोश
प्रमुख कास्ट: शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और  चंद्रचूड़ सिंह
इस फिल्म में शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय, भाई-बहन के किरदार में थे। शाहरुख खान एक गैंग लीडर थे और ऐश्वर्या उनकी बहन के रोल में थीं। फिल्म में काफी ड्रामा और रोमांस था। जबकि भाई बहन के बॉन्ड को भी इस में बखूबी दिखाया गया था। इस फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे, और आज भी कई बार फैन्स इन्हें एन्जॉय करते दिखते हैं।

फिल्म: फिजा
प्रमुख कास्ट: ऋतिक रोशन, करिश्मा कपूर, जया बच्चन
फिल्म में 90 के दशक में आतंकवाद के दलदल में फंसे कश्मीर की समस्या को दिखाया गया था। फिल्म में दिखाया गया था कि एक दिन जब अमन (ऋतिक) गायब हो जाता है तो घरवाले मान लेते हैं कि आतंकवादियों ने उसे मार दिया, लेकिन बहन (करिश्मा) नहीं मानती है और भाई को खोजने निकल पड़ती है। उसे पता लगता है कि भाई आंतकवादी बन गया है, और कई बार मनाने पर भी नहीं मानता है, तो आखिरकार बहन अपने भाई को गोली मार देती है।

Read More: School Holiday: स्कूलों में खत्म हुई रक्षाबंधन समेत 12 छुट्टियां, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, भड़के केंद्रीय मंत्री ने कही ये बात 

फिल्म: प्यार किया तो डरना क्या
प्रमुख कास्ट:सलमान खान, काजोल, अरबाज खान, धर्मेंद्र
ये फिल्म रोमांस और कॉमेडी से भरपूर है। फिल्म में अरबाज ने काजोल के भाई का किरदार निभाया है, जहां वो उसके लिए एक ओर जहां काफी पॉजेसिव रहता है तो दूसरी ओर उतना की सपोर्टिव भी।

फिल्म:  हम साथ साथ हैं
प्रमुख कास्ट: सलमान खान, सैफ अली खान, मोहनीश बहल, तबु, सोनाली बेंद्रे और करिश्मा कपूर
सूरज बड़जात्या निर्देशित हम साथ साथ हैं, एक परफेक्ट फैमिली एंटरटेनर कहलाई जाती है, जिसे आज भी पूरा परिवार साथ देखना पसंद करता है। फिल्म में एक ओर जहां परिवार की अहमियत और उतार-चढ़ाव देखने को मिले थे तो वहीं दूसरी ओर भाई-बहन के रिश्तें पर भी बखूबी रोशनी डाली गई थी।

Read More: Rakhi kab bandhe: 700 साल बाद रक्षाबंधन पर बन रहा पंच महायोग, जानें आज और कल किस मुहूर्त में बंधेगी राखी 

फिल्म: बंधन
प्रमुख कास्ट: सलमान खान, रंभा, जैकी श्रॉफ
फिल्म में सलमान खान ने अश्विनी भावे के भाई का किरदार निभाया था, जो शादी के बाद बहन के साथ ही ससुराल आता है। बहन की शादी के बाद से ही राजू  (सलमान खान) ने मान लिया था कि ‘जो जीजाजी बोलेंगे, वो मैं करूंगा’। फिल्म में देखने को मिला था कि कैसे एक भाई अपने बहन के लिए कई बार जिल्लत सहता है और कई बार उसके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें