Meeting of Arun Yogiraj and PM Modi

Ram Lalla Yogiraj News: रामलला के मूर्तिकार योगीराज और प्रधानमंत्री मोदी की भेंट.. सामने आई अभिवादन की ये तस्वीर, आप भी देखें

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2024 / 09:45 AM IST, Published Date : April 15, 2024/9:45 am IST

मैसूर: राम लला की मूर्ती गढ़ने वाले मशहूर मूर्तिकार योगीराज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भेंट हुई हैं। (Meeting of Arun Yogiraj and PM Modi) यह संक्षिप्त भेंट उस दौरान हुई जब पीएम मोदी चुनावी प्रचार के लिए मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड पहुंचे हुए थे। इस दौरान योगीराज के अभिवादन का जवाब देते हुए पीएम ने भी उनका अभिवादन किया। दोनों की यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रही हैं।

Petrol-Diesel Price Today: कही बढ़े तो कही घटे दाम.. प्रदेश में क्या हैं आज पेट्रोल-डीजल के नए दाम, देखें यहाँ..

योगीराज ने की ANI से चर्चा

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मूर्तिकार अरुण योगीराज ने कहा, ”मुझसे ज्यादातर सवाल रामलला की आंखों के बारे में पूछे जाते हैं। हर कोई खुश है और भगवान राम जीवित महसूस करते हैं। लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने यह कैसे किया? इस पर मेरा जवाब है कि मैंने नहीं बनाया। भगवान राम ने बनाया है। लोगों के ज्यादातर सवाल रामलला की आंखों को लेकर ही किए जाते हैं।” योगीराज ने बताया कि उनके स्टाफ का कहना है कि रामलला को देखकर ऐसा लगता है कि जैसे वे हमसे बात करने वाले हैं।

अरुण योगीराज ने बताया था कि उन्होंने सिर्फ सात महीनों में रामलला की मूर्ति बनाई थी। वहीं, भगवान की आंखें बनाने से पहले वे गुरुदेव गणेश आचार्य से मिले थे। आंखें बनाने के लिए उन्हें सिर्फ 20 मिनट की ही जरूरत होती है। (Meeting of Arun Yogiraj and PM Modi) इंडिया टुडे से बात करते हुए योगीराज ने कहा था, ”जब मैं गुरुदेव से मिला तो उन्होंने मुझे कहा कि अगर आंखों को बनाओ तो सबसे पहले अयोध्या की सरयू नदी में जाकर स्नान करो और फिर हनुमान जी का आशीर्वाद लो। कनक भवन में पूजा पाठ करने के बाद ही आंखें बनाना।”

arun yogiraj in hindi,
arun yogiraj date of birth,
arun yogiraj wikipedia,
arun yogiraj wife,
arun yogiraj sculptor price,
arun yogiraj age,
arun yogiraj net worth,
arun yogiraj family,

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp