SBI FD Rate Hike SBI FD Rate Hike: SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा! FD की ब्याज दरों में किया इजाफा, यहां देखें नए रेट्स... |

SBI FD Rate Hike: SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा! FD की ब्याज दरों में किया इजाफा, यहां देखें नए रेट्स…

SBI FD Rate Hike: SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा! FD की ब्याज दरों में किया इजाफा, यहां देखें नए रेट्स...

Edited By :   Modified Date:  May 15, 2024 / 05:24 PM IST, Published Date : May 15, 2024/5:24 pm IST

SBI FD Rate Hike: नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई अब लोगों को एफडी पर ज्यादा कमाई का ऑप्शन दे रहा है। बैंक ने एफडी पर मिलने वाली नई ब्याज दरों का ऐलान कर दिया है, जो आपकी इनकम को बढ़ाने में मदद करेगा। अगर आप भी एफडी से बढ़िया कमाई करना चाहते हैं तो भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अब आपको बढ़िया तोहफा देने जा रहा है।

Read more: Mallikarjun Kharge-Akhilesh Joint PC: ‘4 जून को PM मोदी की विदाई तय…’ जानें संयुक्त प्रेस वार्ता में खरगे-अखिलेश ने और क्या-क्या बोला?  

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक नई दरें आज बुधवार 15 मई 2024 से लागू हो गई हैं। एसबीआई ने 2 करोड़ से कम की एफडी स्कीम पर 75 बेसिस प्वाइंट्स तक की बढ़ोतरी कर दी है। एसबीआई ने 2 करोड़ रुपए से कम की एफडी पर ब्याज दरों में 0.75 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। इससे अब अगर आपको किसी अवधि की एफडी पर 5 प्रतिशत ब्याज मिल रहा था, तो अब आपको ये 5.75 प्रतिशत मिलेगा।

Read more: Sristy Rode: सृष्टि रोडे के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप, इस वजह से फिल्म इंडस्ट्री क्विट करना चाहती थी एक्ट्रेस… 

एसबीआई की एफडी पर ब्याज दरें

SBI FD Rate Hike

— 7 दिन से 45 दिन तक की अवधि के लिए एफडी पर सामान्य लोगों को 3.5 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को अब 4 प्रतिशत ब्याज मिलेगा।
— 46 दिन से 179 दिन तक की एफडी पर सामान्य लोगों को अब 4.75 प्रतिशत की जगह 5.5 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। सीनियर सिटीजंस के लिए ब्याज दर 6 प्रतिशत होगी।
— 180 दिन से 210 दिन की अवधि के लिए अब ब्याज दर 5.75 प्रतिशत नहीं बल्कि 6 प्रतिशत होगी। वरिष्ठ नागरिकों के लिए ये 6.5 प्रतिशत होगी।
— 211 दिन से लेकर एक साल से कम की अवधि तक की एफडी पर लोगों को पहले 6 प्रतिशत ब्याज मिलता था। अब ये 6.25 प्रतिशत होगा। सीनियर सिटीजंस के लिए ये 6.75 प्रतिशत होगा।
— 1 साल से लेकर 2 साल से कम की अवधि के लिए अब ब्याज दर 6.8 प्रतिशत होगी। सीनियर सिटीजंस के लिए ये 7.3 प्रतिशत होगी।
— इसके अलावा 2 साल से अधिक लेकिन 3 साल से कम की अवधि के लिए नई ब्याज दर 7 प्रतिशत, 3 साल से अधिक लेकिन 5 साल से कम की अवधि के लिए 6.75 प्रतिशत और 5 साल से लेकर 10 साल तक की एफडी के लिए ब्याज दर 6.5 प्रतिशत होगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp