Weather update News, MP cold Weather news

प्रदेश में शीतलहर की चेतावनी, यहां 6 डिग्री तक लुढ़का पारा, तोड़ा पिछले 5 साल का रिकॉर्ड

तेजी से तापमान में कमी आने से जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 21, 2022/7:34 am IST

भोपाल। Weather News : उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है। इधर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। तेजी से तापमान में कमी आने से जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है। बता दें कि ठंड ने पिछले 5 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें : ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में मेधा पाटकर को लेकर PM मोदी ने उठाया सवाल, जनता से की अपील, कहा- जब कांग्रेस वोट मांगने आये तो पूछना….

यहां पारा 6 डिग्री के करीब पहुंचा

Weather News : मध्यप्रदेश की राजधानी समेत अन्य शहरों में पारा तेजी से गिरा है। प्रदेश में आज सबसे कम तापमान खजुराहो में दर्ज किया। यहां तापमान 6 डिग्री दर्ज किया गया। इधर भोपाल में रात का पारा 12 डिग्री तक गिर गया। इसके अलावा जबलपुर, बैतूल, खरगोन, सिवनी और छतरपुर में भी ठंड का प्रकोप दिख रहा है। वहीं मौसम विभाग ने शीतलहर की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें : कलयुगी ने पिता ने पार की सारी हदें, पहले पत्नी फिर बेटे के साथ किया खौफनाक काम…

अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री सेल्सियस

Weather News : इधर छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। लगातार ठंडी हवा के चलने से लोगों को दिन में भी राहत नहीं मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार अभी उत्त्‌तरी छत्तीसगढ़ में पश्चिमी विक्षोभ का असर उतना प्रभावी नहीं है जिसके चलते उत्तर और पश्चिम उत्तर दिशा से शुष्क ठंडी हवाओं का प्रवाह उत्तरी छत्तीसगढ़ में बना रहेगा।

यह भी पढ़ें :  बिहार के वैशाली में बड़ा हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने 15 लोगों को कुचला, सीएम और पीएम ने जताया शोक

और भी है बड़ी खबरें…