All Schools Closed till July 16 Due to Heavy Rainfall

16 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, भारी बारिश के चलते जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश

16 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, भारी बारिश के चलते जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश! All Schools Closed till July 16

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2023 / 01:08 PM IST, Published Date : July 10, 2023/1:08 pm IST

नई दिल्‍ली: All Schools Closed till July 16  देश के कई राज्यों में इन दिनों मूसलाधार बारिश का दौर लगातार जारी है। बता हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड सहित उत्तर भारत के राज्यों की करें तो यहां नदी नाले उफान पर हैं और बादल फटने के चलते पहाड़ों का पानी शहरों में घुस आया है। वहीं, राजधानी दिल्ली में यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर चल रहा है। दूसरी ओर मौसम विभाग ने एक बार फिर कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है। हालात को देखते हुए कई राज्यों की सरकारों ने स्कूल-कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया है।

Read More: महादेव सट्टा ऐप पर बड़ी कार्रवाई, जोगी कांग्रेस नेता समेत 20 खाईवाल गिरफ्तार 

All Schools Closed till July 16  मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें उसने अगले कुछ दिन भारी बारिश की संभावना के चलते कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूलों को 10 और 11 जुलाई के लिए अवकाश की घोषणा की है। वहीं, 12 से 16 जुलाई तक कावड़ यात्रा के मद्देनजर सभी स्कूल बंद रहेंगे। प्रशासन ने इस दौरान सभी लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। बेहद जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने को कहा है। नोएडा में भी सोमवार को स्‍कूल बंद रखने का ऐलान क‍िया गया है।

Read More: First Somwar of Sawan: सावन माह के पहले सोमवार के दिन हर-हर महादेव के जयकारे से गूंजे शिवालय 

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी स्कूलों को सोमवार यानि आज बंद रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल यानी सोमवार को राजधानी के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है।

Read More: ट्रक से टक्कर के बाद कार के उड़े परखच्चे, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, हादसा देखकर कांप उठी लोगों की रूह

पहाड़ों पर बारिश से हालात और भी ज्‍यादा खराब हैं। इसे देखते हुए हिमाचल प्रदेश में 11 जुलाई तक स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है। इस बाबत सुक्खू सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। बीते 24 घंटों से प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश जारी है। कुल्लू जैसे जिलों में हालात काफी ज्‍यादा खराब हैं। सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

Read More: 4 महीने बाद खाते में आएंगे 1500 रु, 500 रु में सिलेंडर और 100 यूनिट बिजली बिल होगा माफ, तब होगा नारी सम्मान

गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी सोमवार को स्‍कूल नहीं खुलेंगे। दोपहर बाद स्थितियों की समीक्षा की जाएगी। इसी के बाद आगे की प्‍लानिंग होगी। जिलों के लोगों से अपील की गई है कि अगर ज्यादा जरूरी न हो तो घरों से बाहर न निकले। गुरुग्राम में सभी प्राइवेट दफ्तरों और निजी संस्‍थानों को 10 जुलाई को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा गया है।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers