मैनपुरी लोकसभा सीट सपा से 'छीन' लेगी भाजपा : मंत्री जयवीर सिंह |

मैनपुरी लोकसभा सीट सपा से ‘छीन’ लेगी भाजपा : मंत्री जयवीर सिंह

मैनपुरी लोकसभा सीट सपा से 'छीन' लेगी भाजपा : मंत्री जयवीर सिंह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : November 20, 2022/6:32 pm IST

मैनपुरी (उत्तर प्रदेश), 20 नवंबर (भाषा) मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव की एकजुटता के बीच उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने रविवार को दावा किया कि भाजपा उपचुनाव में सपा से यह सीट ‘छीन’ लेगी।

मंत्री ने यह भी कहा कि सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र करहल और शिवपाल यादव के निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर में भी हार का सामना करना पड़ेगा।

पर्यटन मंत्री ने यहां ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में कहा, ‘‘यहां के लोग सपा की गुंडागर्दी, संपत्तियों पर अवैध कब्जे, महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों और रंगदारी वसूली से परेशान हो चुके हैं। ये कुछ उदाहरण मात्र हैं जिनकी वजह से यहां के लोग डर और आतंक के साए में जीने को मजबूर हैं। भाजपा निश्चित रूप से सपा की डिंपल यादव को हराकर यह सीट छीन लेगी।’’

उन्होंने कहा कि उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य जसवंतनगर क्षेत्र से हैं। उन्हें हर जाति, वर्ग और धर्म के लोगों का सम्मान हासिल है। वह लोगों की समस्याएं सुनने के लिए मौजूद रहेंगे।

गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई है। इस सीट के उपचुनाव के तहत आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा जबकि परिणाम आठ दिसंबर को घोषित होगा।

इस उपचुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव आपसी तनातनी के बाद पहली बार एक मंच पर दिखाई दिए और अखिलेश ने अर्से बाद सार्वजनिक मंच पर शिवपाल के पैर छुए।

मंत्री जयवीर सिंह ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था में सुधार का दावा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कि सरकार के शासन में लड़कियां और महिलाएं रात में भी बिना किसी भय के सुरक्षित बाहर निकल सकती हैं। लड़कियां गुंडों के भय से मुक्त होकर अपने स्कूल जा सकती हैं।

भाषा सं सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)