CM Yogi came into action mode regarding Israel and Hamas

Israel-Hamas War Update : इजरायल-हमास की जंग जारी..! एक्शन मोड में आए CM योगी, दे दिए अधिकारियों को ये निर्देश

CM Yogi came into action mode regarding Israel and Hamas: इजरायल-हमास की जंग के बीच योगी सरकार ने पुलिस को कड़े निर्देश दिए हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 13, 2023 / 10:37 AM IST, Published Date : October 13, 2023/10:37 am IST

CM Yogi came into action mode regarding Israel and Hamas : नई दिल्ली। इजरायल और हमास के बीच जंग लगातार बढ़ती जा रही है। हमास के हमले के बाद इजरायल अब लगातार गाज़ा पट्टी पर हमास के ठिकानों पर बमबारी कर रहा है। इस बीच अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने बेहद सख्‍त लहजे में ईरान को हमास के साथ इजरायल के संघर्ष में शामिल न होने की चेतावनी दी है। तो वहीं भारत ने खुलकर इजरायल का समर्थन किया है। इतना ही नहीं भारत ने इजरायल में फंसे छात्रों और भारतीयों को देश वापस लाने के लिए ऑपरेशन अजय शुरू किया है। जिसके तहत आज 212 छात्र भारत लौट आए है।

read more : IND vs PAK World Cup 2023: जौहरी ने बनाई 0.900 ग्राम सोने की विश्व कप ट्रॉफी, इस धाकड़ खिलाड़ी को देना चाहते हैं गिफ्ट 

CM Yogi came into action mode regarding Israel and Hamas : इतना ही नहीं ब्रिटेन में फिलीस्तीन का झंडा फहराने एवं किसी तरह का समर्थन करने वालों पर कार्रवाई के आदेश दे दिए है। तो वहीं अब भारत के यूपी की योगी सरकार भी एक्शन में आ गई है। बता दें कि बीते दिनों अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में फिलस्तीन और हमास के समर्थन में कुछ लोगों ने मार्च निकाला था जिसको लेकर अब योगी सरकार ने पुलिस को कड़े निर्देश दिए हैं। योगी सरकार ने आदेश दिया है कि इजरायल-हमास युद्ध में भारत सरकार के स्टैंड के विपरीत किसी भी बयान या गतिविधि पर सख्त कार्रवाई की जाए।

 

 

बता दें कि नवरात्र और आगामी त्योहारों को लेकर सभी जिलों के डीएम से सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि इजराइल युद्ध में भारत सरकार के विचारों के विपरीत किसी भी तरह की गतिविधि न होने पाए। योगी आदित्यनाथ ने इजरायल-फिलिस्तीन विवाद का जिक्र करते हुए पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए और कहा कि सभी पुलिस कप्तान अपने क्षेत्र में धर्मगुरुओं से तत्काल संवाद करें। इस प्रकरण में भारत सरकार के विचारों के विपरीत किसी तरह की गतिविधि स्वीकार नहीं की जाएगी।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक