Smriti Irani reprimanded DIOS over phone

Smriti Irani Video : रिटायर्ड शिक्षक को नहीं हुआ बकाया राशि का भुगतान..! स्मृति ईरानी ने DIOS को फोन पर लगाई फटकार, वीडियो हुआ वायरल

Smriti Irani reprimanded DIOS over phone : केंद्रीय मंत्री स्‍मृति इरानी ने फोन कर महिला डीआईओएस को जमकर फटकार लगाई।

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2023 / 03:31 PM IST, Published Date : December 29, 2023/3:31 pm IST

Smriti Irani reprimanded DIOS over phone : अमेठी। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के सांसदों ने कमर कस ली है। कई सांसद और केंद्रीय मंत्री इस समय अपने संसदीय क्षेत्र में लोगों से मुलाकात कर जनता की परेशानियों का निवारण करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इस समय अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पहले दिन उन्होंने गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सामाजिक अधिकारिता शिविर में कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से 10 करोड़ गरीब परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये तक की हर वर्ष चिकित्सा सहायता की व्यवस्था कराती है।

 

Smriti Irani reprimanded DIOS over phone : वहीं आज दूसरे दिन भी लगातार अमेठी की जनसमस्याओं से अवगत हो रही है। इस बीच उनका एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जहां उनके पास एक बुजुर्ग रिटायर्ड शिक्षक उनके पास अपना दुखड़ा लेकर पहुंचे। उन्‍होंने शिकायत किया कि जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) उनके बकाया राशि का भुगतान नहीं कर रही हैं। वह अपने पैसे के लिए कई महीनों से डीआईओएस ऑफिस के चक्‍कर काट रहे हैं।

read more : E-visa and Digi system in Airport: विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी.. एयरपोर्ट पर शुरू हुई ई विजा फैसिलिटी, डिजी सिस्टम भी लागू

इसके बाद स्‍मृति इरानी ने फोन कर महिला डीआईओएस को जमकर फटकार लगाई। उन्‍होंने अधिकारी से रिटायर्ड शिक्षक का एरियर जल्‍द से जल्‍द भुगतान करने के लिए कहा। स्‍मृति इरानी ने डीआईओएस से कहा कि जब आप सांसद से 10 मिनट से बहस कर रही हैं तो 72 साल के रिटायर्ड शिक्षक का क्‍या हाल किया होगा?

स्‍मृति इरानी ने फोन पर डीआईओएस से कहा कि योगी सरकार भी चाहती है कि लोगों को उनका हक मिले। इसलिए आप रिटायर्ड शिक्षक को उनका हक जल्‍द से जल्‍द दीजिए। आपको बता दें कि स्‍मृति इरानी दो दिन के अमेठी दौरे पर आई हैं। दौरे के पहले दिन 28 दिसंबर को उन्‍होंने थाना भाले सुल्‍तान शहीद स्‍मारक का फीता काटकर उद्घाटन किया। इससे पहले उन्‍होंने गौरीगंज के जवाहर विद्यालय मैदान में दिव्‍यांगों को उपकरण वितरित किया।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें