जेल में बंद चाचा से मिलने नहीं दिया तो...जेलर पर ही चला दी गोली, पांच लोग हुए गिरफ्तार |

जेल में बंद चाचा से मिलने नहीं दिया तो…जेलर पर ही चला दी गोली, पांच लोग हुए गिरफ्तार

हमलावरों से पूछताछ के बाद पता चला कि लविश वर्ष 2019 से जेल में बंद अपने चाचा नीतू से मिलने के लिये कारागार आया था। उसके साथ दो अन्य युवक भी थे। जेल में मौजूद सिपाही ने इन्हें मिलने से मना कर दिया Five arrested for firing at jailor in Uttar Pradesh's Saharanpur

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 12, 2022/1:52 pm IST

सहारनपुर, 12 मार्च । उतरप्रदेश के सहारनपुर जिले में उपकारागार के जेलर पर गोली चलाने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि बृहस्पतिवार रात देवबंद उपकारागार के जेलर रीवन सिंह भोजन करने के बाद अपने सरकारी आवास के बाहर टहल रहे थे तभी कुछ नबावकोश युवकों ने उन पर गोली चला दी। सिंह ने किसी तरह भागकर पेड़ के पीछे छिपकर अपनी जान बचाई।

read more: Mainpat Mahotsav 2022 : पहले दिन कम दिखी भीड़ | कवि Kumar Vishwas ने दी प्रस्तुति

तोमर ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात संतरी ओर अन्य पुलिसकर्मियों के आने पर युवक वहां से फरार हो गये। एसएसपी ने बताया कि जेलर ने थाना गंगोह में अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया जिसके बाद पुलिस की कई टीमों ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी।

तोमर ने बताया कि रात में ही दबिश देकर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनकी पहचान लविश, सचिन, पंकज, दीपांशु और विशु के रूप में हुई है। सभी देवंबद थाना क्षेत्र के निवासी हैं।

read more: पूर्व छात्र नेता गेब्रियल बोरिक बने चिली के सबसे युवा राष्ट्रपति

उन्होंने बताया कि पांचों हमलावरों से पूछताछ के बाद पता चला कि लविश वर्ष 2019 से जेल में बंद अपने चाचा नीतू से मिलने के लिये कारागार आया था। उसके साथ दो अन्य युवक भी थे। जेल में मौजूद सिपाही ने इन्हें मिलने से मना कर दिया, जिसके बाद इनकी उक्त सिपाही से कहासुनी हो गई और फिर ये लोग वापस चले गए। तोमर के अनुसार रात्रि साढ़े आठ बजे लविश ने अपने दोस्तों के साथ वहां पहुंचकर दो राउंड फायरिंग की।

read more: आप नेता भगवंत मान ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की गईं दो मोटरसाइकिल ओर दो तमंचे बरामद किये हैं। गिरफतार अभियुक्तों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जा रही है।