उप्र के व्यक्ति की पिटाई के बाद मौत का मामला: गोंडा पुलिस बिहार रवाना |

उप्र के व्यक्ति की पिटाई के बाद मौत का मामला: गोंडा पुलिस बिहार रवाना

उप्र के व्यक्ति की पिटाई के बाद मौत का मामला: गोंडा पुलिस बिहार रवाना

:   Modified Date:  June 20, 2023 / 12:07 AM IST, Published Date : June 20, 2023/12:07 am IST

गोंडा (उप्र) 19 जून (भाषा) बिहार के भोजपुर जिले में गोंडा जनपद के रहने वाले व्यक्ति की बुरी तरह से पिटाई के बाद मौत होने के मामले में जिला पुलिस का एक अधिकारी परिजनों के साथ जरूरी कागजात लेकर बिहार के लिए रवाना हो गया है।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि कटरा बाजार थाने की पुलिस द्वारा भरे गए पंचनामा और पोस्टमार्टम रिपोर्ट को बिहार के कोईलवर थाने की पुलिस को सौंप दिया जाएगा।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शिवराज प्रजापति ने बताया कि बिहार के भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के कुल्हड़िया टोल प्लाजा पर जिले के कटरा बाजार थाना क्षेत्र के मनिकापुर पहाड़ापुर निवासी बलवंत सिंह (34) की महज 50 रुपये चुराने के आरोप में हरियाणा के रहने वाले चार बाउंसर ने बुरी तरह पिटाई कर दी और फिर गोंडा आने वाली ट्रेन में बैठा दिया।

उन्होंने बताया कि ट्रेन के मनकापुर पहुंचने पर उसकी तबियत ज्यादा खराब हो गई तो यात्रियों की सूचना पर मौके पर पहुंचे आरपीएफ निरीक्षक उदयराज ने उसे ट्रेन से उतारकर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से नाजुक हालत में उसे जिला चिकित्सालय भेज दिया गया। इलाज के दौरान बलवंत की मौत हो गई।

एएसपी ने बताया कि परिजन जब युवक के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे, तभी उनके मोबाइल पर बलवंत के किसी सहकर्मी ने एक वीडियो भेजा, जिसमें दिख रहा था कि टोल प्लाजा के कर्मचारी बलवंत की बुरी तरह पिटाई कर रहे हैं और वह चिल्लाते हुए रहम की मांग रहा है। यह वीडियो वायरल होने के बाद परिजनों ने दाह संस्कार करने से मना कर दिया और दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने प्रकरण में समुचित कार्रवाई का भरोसा देकर शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम करवाया तथा सोमवार को कटरा बाजार थाने के एक पुलिस अधिकारी को विशेष वाहक बनाकर उसके परिजनों के साथ पोस्टमार्टम व पंचनामा रिपोर्ट लेकर बिहार के लिए रवाना कर दिया।

एएसपी ने बताया, “गोंडा पुलिस, भोजपुर पुलिस के सम्पर्क में है। गोंडा के पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने भोजपुर के पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार से वार्ता की है। घटना क्षेत्र बिहार होने के कारण वहां के कोईलवर थाने में प्रबंधक व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया है। प्रकरण में नियमानुसार विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।”

मृतक के पिता सूर्य नारायण सिंह ने बताया कि वीडियो देखने के बाद टोल प्लाजा पर कार्यरत बलवंत के सह कर्मियों से बातचीत की तो पता चला कि हरियाणा निवासी टोल प्लाजा के प्रबंधक से उसके पुत्र की घटना से एक दिन पूर्व कैसरगंज से भाजपा सांसद व निवर्तमान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों पर चर्चा हो रही थी, जिसमें बलवंत ने बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बाद टोल प्लाजा के प्रबंधक अपने कुछ गुर्गों के साथ बलवंत पर 50 रुपये की चोरी का आरोप लगाते हुए उसे एक मकान पर ले गया और उसकी बुरी तरह से पिटाई की।

वीडियो कुल्हड़िया टोल प्लाजा के पास एक होटल की छत का बताया जा रहा है।

भाषा सं सलीम नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)