Mathura Child Welfare Committee stops marriage of two minor girls

सात फेरों से पहले मचा बवाल, पुलिस और अधिकारियों की टीम ने बारात को बिना दुल्हन के वापस भेजा

stops marriage of two minor girls: दोनों बहनों में से एक नौवीं और दूसरी 12वीं कक्षा में पढ़ती है..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : February 21, 2022/12:04 am IST

मथुरा।  stops marriage of two minor girls :  मथुरा बाल कल्याण समिति ने जिले के एक ग्रामीण इलाके में दो नाबालिग लड़कियों के विवाह के प्रयास को विफल कर दिया। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: पुलिस के बेरिकेड्स बने केबल, वायर और चश्मे की दुकान, डीसीपी कार्यालय के बोर्ड पर भी निजी संस्थानों के विज्ञापन

बाल कल्याण सोसायटी के मजिस्ट्रेट-सह- पीठासीन अधिकारी राजेश कुमार दीक्षित ने बताया जिले के नौझील थाना क्षेत्र के एक गांव की दो नाबालिग लड़कियों की शादी की सूचना मिलने पर जिले की बाल कल्याण समिति के अधिकारियों के साथ पुलिस टीम उनके गांव पहुंची और शादी रुकवा दी।

यह भी पढ़ें: बजट से पहले गरमा सकता है किसानों की आय दोगुनी करने का मुद्दा, सरकार ने किसानों के लिए किए हैं बड़े ऐलान

stops marriage of two minor girls:  दीक्षित ने कहा कि लड़कियों के पिता से जब यह पूछा गया कि वह अपनी नाबालिग बेटियों का विवाह क्यों कर रहा है तो उसने कहा कि उसे बाल विवाह रोधी कानून की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि लड़की के पिता ने अधिकारियों को आश्वासन दिया है कि वह अपनी बेटियों की शादी तब तक नहीं करेगा जब तक वे बालिग नहीं हो जातीं।

यह भी पढ़ें: ऐसा क्या पूछ लिया कि पूर्व सीएम ने नहीं दिया मीडिया के सवालों का जवाब, जानिए क्या है माजरा

उन्होंने बताया कि दोनों बहनों में से एक नौवीं और दूसरी 12वीं कक्षा में पढ़ती है और उनकी शादी जिले के एक गांव के दो भाइयों से 18 फरवरी को होनी थी।

यह भी पढ़ें: लोगों को मास्क लगाने का ज्ञान देने वाले निगम के जिम्मेदार ही नहीं कर रहे नियमों का पालन, बैठक में नजर आए बिना मास्क के