नाइजीरियाई तस्कर और उसकी महिला साथी स्मैक के साथ गिरफ्तार |

नाइजीरियाई तस्कर और उसकी महिला साथी स्मैक के साथ गिरफ्तार

नाइजीरियाई तस्कर और उसकी महिला साथी स्मैक के साथ गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 6, 2023 / 09:20 PM IST, Published Date : November 6, 2023/9:20 pm IST

गाजियाबाद (उप्र) छह नवंबर (भाषा) गाजियाबाद पुलिस आयुक्तालय (कमिश्नरेट) की अपराध शाखा ने तस्करी की स्मैक की आपूर्ति करने के आरोप में कविनगर थाना क्षेत्र से अफ्रीकी देश तंजानिया की एक महिला समेत एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

गाजियाबाद के अपर पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) सच्चिदानंद ने बताया कि रविवार की रात गिरफ्तार किये गये आरोपियों के कब्जे से 415 ग्राम स्मैक बरामद किया गया है जिसकी कीमत अन्‍तर्राष्‍ट्रीय बाजार में करीब 12 लाख रुपये आंकी गयी है।

उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान नाइजीरियाई ने अपनी पहचान इनोसेंट पुत्र उमेजुरूइके निवासी ओवेरी, नाइजीरिया के रूप में बताई, जो वर्तमान में 2019 से दिल्ली की विकास पुरी कॉलोनी में रह रहा है।

उन्होंने बताया कि उसने कबूल किया कि वह अपनी महिला साथी नीमा सेबेस्टियन के साथ राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), पंजाब और नेपाल में स्मैक की आपूर्ति कर रहा था।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने पुलिस को नशे के तस्करों के बारे में आपूर्तिकर्ताओं और खरीदारों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले में जांच कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर सोमवार को विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद जेल भेज दिया गया।

भाषा सं आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)