भाजपा का एक और विकेट गिरा! अब आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने दिया इस्तीफा |

भाजपा का एक और विकेट गिरा! अब आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने दिया इस्तीफा

भाजपा को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। अब आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने पार्टी छोड़ दी है। उनके समाजवादी पार्टी में जाने की सूचना है। डॉ. धर्म सिंह सैनी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद धर्म सिंह सैनी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 13, 2022/3:33 pm IST

Ayush Minister Dharam Singh Saini has resigned

लखनऊ। भाजपा को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। अब आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने पार्टी छोड़ दी है। उनके समाजवादी पार्टी में जाने की सूचना है। डॉ. धर्म सिंह सैनी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद धर्म सिंह सैनी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले। धर्म सिंह सैनी ने कहा कि दो मंत्री व कुछ अन्य विधायक भी 14 को इस्तीफा दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केंद्रों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का दिया आदेश, घर तक पहुंचाया जाएगा पौष्टिक भोजन

बताया जा रहा है कि सहारनपुर की नकुड़ सीट से भाजपा विधायक धर्म सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सिक्योरिटी छोड़ दी है। उन्होंने भी स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान की तरह मंत्री पद छोड़ दिया है। वह जल्द ही लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलेंगे। बताया जा रहा है कि वह सपा में शामिल होंगे।

श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने और सपा में शामिल होने के बाद से ही माना जा रहा था कि धर्म सिंह सैनी भी स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ ही सपा में शामिल होंगे। सहारनपुर की नकुड़ विधानसभा सीट से चार बार के विधायक रहे डॉ. धर्म सिंह सैनी ने गत चुनाव में कांग्रेस के इमरान मसूद को हराया था। इमरान मसूद भी गत दिवस सपा में शामिल हो गए हैं। धर्म सिंह सैनी के सपा के टिकट पर नकुड़ विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पूरे शहर में 31 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते यहां लिया गया फैसला

इससे पहले मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी का वीडियो जारी हुआ था, जिसमें उन्होंने अफवाह पर विराम लगाते हुए कहा था कि वो भाजपा में हैं और भाजपा में ही रहेंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ ही डॉ. धर्म सिंह सैनी ने बसपा छोड़ कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। इसके बाद भाजपा ने 2017 के विस चुनाव में नकुड़ सीट से ही लड़वाया था, जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें: असम सरकार बुनकरों की बिक नहीं सकीं पारंपरिक हथकरघा वस्तुएं खरीदेगी

 
Flowers