Rape and murder case against BJP leader

Rape case against BJP leader: बीजेपी नेता पर मामला दर्ज, नाबालिग दलित लड़की के साथ कर रहा था ऐसा काम, अचानक आ पहुंचा पिता, फिर…

Rape and murder case against BJP leader दलित लड़की से रेप, फिर पिता की हत्या... यूपी के महाराजगंज में BJP नेता राही मासूम रजा पर केस दर्ज

Edited By :   Modified Date:  September 6, 2023 / 12:01 PM IST, Published Date : September 6, 2023/12:01 pm IST

Rape and murder case against BJP leader: महाराजगंज। एक तरफ जहां प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लकेर तमाम सारे दावे करती है उधर रोजाना महिलाओं के बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना के मामले सामने आते है। लेकिन इस बार मामला और भी ज्यादा गंभीर है। क्योंकि इस बार आरोपी कोई आम आदमी नहीं बल्कि बीजेपी के ही एक नेता है।

Rape and murder case against BJP leader: बता दें उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष राही मासूम रजा के खिलाफ सदर कोतवाली पुलिस ने हत्या व रेप का मुकदमा दर्ज किया गया है। भाजपा नेता पर आरोप लगे हैं कि उसने शहर में किराए पर रहने वाले संतकबीरनगर जिले के दलित परिवार की बड़ी बेटी के साथ पहले दुष्कर्म किया, जब किशोरी के पिता ने दुष्कर्म करते देख लिया तो उसे अनजान जगह ले जाकर उसकी हत्या कर दी। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया, लेकिन भाजपा नेता के रसूख की वजह से पीड़ित परिवार को अभी तक रिपोर्ट की कॉपी नहीं दी गई है।

Rape and murder case against BJP leader: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष राही मासूम रजा पर दलित किशोरी के साथ रेप और विरोध करने पर उसके पिता की हत्या करने जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने भाजपा नेता के खिलाफ 302, 376,354, 452, 323, 504, 506, बाल संरक्षण अधिनियम, 3/4 3(2) (v) जैसी आईपीसी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। वहीं, इस पूरे मामले में भाजपा नेता ने सभी तरह के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उसने यह भी कहा कि उसे षडयंत्र के तहत फंसाया जा रहा है। साजिश करने वाले बेनकाब होंगे। भाजपा से पहले वो समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में रह चुका है।

पीड़िता ने लिखी ये बात

Rape and murder case against BJP leader: पूरे घटनाक्रम में कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर 17 साल की किशोरी ने बताया कि घटना बीते 28 अगस्त की रात आठ बजे की है। उसका परिवार संतकबीरनगर जिले के मेंहदावल क्षेत्र का रहने वाला है। रोजी-रोटी की तलाश में पिता अपनी चार बेटियों व आठ साल के पुत्र के साथ महाराजगंज आया था। किराये के मकान में रहने के दौरान किशोरी का परिवार आरोपी के संपर्क में आ गया।

Rape and murder case against BJP leader: युवती का पिता पिछले पांच साल से शहर में फुटपाथ के किनारे चाट-पकौड़ा बेचता था। पीड़िता के मुताबिक, 28 अगस्त की रात को उसके पिता दुकान पर थे। उसी समय राही मासूम रजा उसके कमरे में घुस आया और उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। तभी उसके पिता घर आ गए। बेटी के साथ दरिंदगी देख उसे बचाने के लिए संघर्ष करने लगा। आरोप है कि आरोपी राही मासूम रजा, उसके पिता को घसीट कर कहीं अनजान जगह ले गया और उसकी हत्या कर दी। घटना के पूर्व आरोपी ने उसकी छोटी बहन के साथ छेड़छाड़ भी की और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

पार्टी ने प्रदेश नेतृत्व को भेजी भेजी जानकारी

Rape and murder case against BJP leader: भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का जिलाध्यक्ष राही मासूम रजा के खिलाफ हत्या, दुष्कर्म समेत कई अन्य गंभीर धाराओं में कार्रवाई होने के बाद भाजपा जिला संयोजक संजय पांडेय ने बताया कि रिपोर्ट भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रांतीय अध्यक्ष के अलावा प्रदेश नेतृत्व को भेज दी गई है। आगे से जैसा निर्देश मिलेगा, उसका अनुपालन कराया जाएगा पार्टी लेवल पर भी इसकी समीक्षा हो रही है।

सवालों के घेरे में पुलिस की भूमिका

Rape and murder case against BJP leader: भाजपा नेता द्वारा किरायेदार के नाबालिग बेटियों से रेप व छेड़छाड़ के मामले में पुलिसिया लापरवाही खुल कर सामने आई है। घटना के दिन अगर पुलिस ने अपना काम किया होता तो शायद पीड़िता का पिता जिंदा होता। 28 अगस्त को पीड़िताओं के पिता ने बीजेपी नेता को रंगे हाथ पकड़ा था। मामला शहर के नगर चौकी पर भी ले जाया गया लेकिन भाजपा नेता के रसूख के आगे पुलिस नतमस्तक हो गई और पुलिस दोनों पक्ष के एक-एक लोग पर शांति भंग कर कोरम पूरा कर लिया। जिससे आहत पिता ने जहर पीकर अपनी जान दे दी। आरोप पुलिस पर न लगे इसलिए पुलिस ने हत्या वाले बिंदु पर पीड़िता पर दबाव बनाकर मनगढ़ंत कहानी बनवाकर मुकदमा दर्ज कर लिया।

मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है: एसपी

Rape and murder case against BJP leader: पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने बताया की कोतवाली क्षेत्र में किशोरी के साथ दुष्कर्म व उसके पिता की हत्या के आरोप में तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है। नियम के मुताबिक जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आघे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Goat train ticket: ट्रेन में सफर करने के लिए बकरी का कटाया टिकट, महिला की इस बात ने जीता सभी का दिल, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- Janmashtami 2023 Pujan Vidhi: इस जन्माष्टमी लड्डू गोपाल को लगाए इस चीज का भोग, इन मंत्रों के जाप से होगा लाभ, देखें पूजा की विधि

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें