बहराइच में मिनी बस और ट्रक की टक्‍कर में सात श्रद्धालुओं की मौत : कर्नाटक और उप्र के मुख्यमंत्रियों ने की बात |

बहराइच में मिनी बस और ट्रक की टक्‍कर में सात श्रद्धालुओं की मौत : कर्नाटक और उप्र के मुख्यमंत्रियों ने की बात

बहराइच में मिनी बस और ट्रक की टक्‍कर में सात श्रद्धालुओं की मौत : कर्नाटक और उप्र के मुख्यमंत्रियों ने की बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 29, 2022/9:53 pm IST

बहराइच (उत्तर प्रदेश), 29 मई (भाषा) बहराइच जिले में रविवार सुबह बहराइच-लखीमपुर मार्ग पर कर्नाटक से अयोध्या जा रहे लोगों से भरी एक मिनी बस व ट्रक की आमने-सामने की भीषण टक्कर में बस सवार तीन महिलाओं समेत सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दुर्घटना में घायल कुछ लोगों से फोन पर बात की है।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने ‘पीटीआई/भाषा’ को बताया कि कर्नाटक के बीदर जिले से टूरिस्ट मिनी बस (टेम्पो ट्रैवलर) पर सवार होकर महिलाओं व बच्चों सहित 16 लोग तीर्थयात्रा पर अयोध्या जा रहे थे। रविवार सुबह बहराइच-लखीमपुर मार्ग पर जिले के मोतीपुर थाना अंतर्गत नैनिहा मंडी के पास विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से उनके वाहन की आमने—सामने की भीषण टक्कर हो गयी।

उन्होंने बताया कि इस घटना में पर्यटक बस चालक सहित पांच श्रद्धालुओं की घटनास्थल पर मौत हो गई जबकि दो अन्य ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुर्घटना में नौ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिये जिला चिकित्सालय भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे बड़ी मशक्कत से मृतकों के शवों व घायल तीर्थयात्रियों को बाहर निकाला गया।

इस बीच, दुर्घटना में घायल हुए लोगों से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बात करके उनका हाल-चाल पूछा। साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी इस सिलसिले में बात की।

बहराइच के जिलाधिकारी डाक्टर दिनेश चन्द्र ने बताया कि बोम्मई ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात की। योगी ने बोम्मई को आश्वासन दिया कि घायलों को बेहतर से बेहतर इलाज मुहैय्या कराया जा रहा है और इस संबंध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिये गये हैं।

चन्द्र ने बताया कि दोनों राज्यों के उच्चाधिकारी लगातार संपर्क में हैं। दुर्घटना से प्रभावित सभी व्यक्ति कर्नाटक राज्य के जनपद बीडर व गुलबर्ग के निवासी हैं। मृतकों के शवों को कर्नाटक भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

भाषा सं आनन्द सलीम अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers