बोर्ड परीक्षा में बड़ी लापरवाही... व्हाट्सएप पर लीक हुए 12वीं के दो पेपर |UP Board Paper Leak: 

बोर्ड परीक्षा में बड़ी लापरवाही… व्हाट्सएप पर लीक हुए 12वीं के दो पेपर

UP Board Paper Leak:  बोर्ड परीक्षा में बड़ी लापरवाही... व्हाट्सएप पर लीक हुए 12वीं बोर्ड के दो पेपर Two papers of UP Board Exam 12th leaked

Edited By :   Modified Date:  February 29, 2024 / 07:50 PM IST, Published Date : February 29, 2024/7:50 pm IST

UP Board Paper Leak: लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक मंडल द्वारा संचालित यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 24 फरवरी से शुरू हो गई हैं। इसी बीच बोर्ड परीक्षा से जुड़ी बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। जानकारी मिली है कि12वीं के जीव विज्ञान और गणित का पेपर गुरुवार को परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद आगरा में व्हाट्सएप के दो ग्रुप पर वायरल होने लगा। इससे पेपर लीक होने की चर्चा होने लगी है।

Read More: CGPSC Free Coaching: सिविल सेवा परीक्षा की कोचिंग के लिए आवेदन जारी, अभ्यर्थी इस दिन तक कर सकेंगे अप्लाई 

बताया जा रहा है, कि आगरा में यूपी बोर्ड परीक्षा की दूसरी पाली में आज इंटर के गणित और जीव विज्ञान का पेपर कराया जा रहा है। दोपहर 3:00 बजे एक ग्रुप पर जीव विज्ञान का पेपर अपलोड किया गया है। इसे लेकर आगरा में जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि यह पेपर विनय चौधरी नाम के शख्स द्वारा पेपर शुरू होने के एक घंटे बाद ही ऑल प्रिंसिपल व्हाट्सएप ग्रुप पर डाला गया है।

Read More: ATM Machine Card Scam: सावधान…! ATM मशीन में कार्ड डालते ही अकाउंट हो जाएगा साफ, ऐसे हो रहा फ्रॉड 

UP Board Paper Leak: बता दें कि इससे पहले हाल ही में हुए यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में भी पेपक लीक होने के मामले को लेकर हड़कंप मचा था। परीक्षा रद्द करने का आदेश देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई का आश्वासन दिया था। वहीं, अब 12वीं बोर्ड के पेपर लीक होने के मामले ने एक बार फिर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp