UP will quench the thirst of Tikamgarh district of Madhya Pradesh

यूपी बुझाएगा मध्यप्रदेश के इस जिले की प्यास, मोहन यादव की चिठ्ठी पर सीएम योगी ने बांध से पानी छोड़ने के दिए निर्देश

यूपी बुझाएगा मध्यप्रदेश के इस जिले की प्यास,UP will quench the thirst of Tikamgarh district of Madhya Pradesh

Edited By :   Modified Date:  June 14, 2024 / 12:21 AM IST, Published Date : June 13, 2024/11:02 pm IST

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के अनुरोध को सहर्ष स्वीकार करते हुए एमपी के टीकमगढ़ को पीने के पानी की सप्लाई का आदेश अधिकारियों को दिया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सीएम योगी को पत्र लिखकर टीकमगढ़ में उत्पन्न जल संकट को दूर करने की मांग की थी। इसके बाद गुरुवार को सीएम योगी ने जमरार बांध से जलापूर्ति करने का आदेश दे दिया है।

Read More : Sexy Video: छत पर चढ़कर देसी भी ने दिखाया सेक्सी अवतार, कर्वी फिगर देख हर कोई हो रहे दीवाना, अब वीडियो हुआ वायरल

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को भेजे गए उत्तर में सीएम योगी ने कहा है कि जामनी बांध वर्ष 1973 में निर्मित हुआ था और भौराट बांध वर्तमान में निर्माणाधीन है। अतः इन इन दोनों बांधों के कारण जामनी नदी के माध्यम से जाने वाला पानी अवरोध नहीं हुआ है। वर्तमान में टीकमगढ़ स्थित बरीघाट स्टॉपडैम की जल भंडारण क्षमता मात्र 1 एमसीएम होने के कारण वहां पर संभवत पेयजल संकट की स्थिति उत्पन्न हुई है। ऐसे में टीकमगढ़ में जल संकट और व्यापक जनहित में वहां के निवासियों के पेयजल संकट को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने इस वर्ष जून 2024 में जमरार बांध से 0.72 एमसीएम जल टीकमगढ़ शहर के पेयजल के के लिए देने का फैसला किया गया है, इसको लेकर राज्य सरकार स्तर पर कार्रवाई की जा रही है।

Read More : छत्तीसगढ़ में शर्मसार करने वाली घटना, चीखती चिल्लाती रही महिला, 6 दरिंदे रातभर मिटाते रहे हवस 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp