उप्र : टायर फटने से अनियंत्रित कार डंपर से टकराई, आग लगने से आठ लोगों की मौत |

उप्र : टायर फटने से अनियंत्रित कार डंपर से टकराई, आग लगने से आठ लोगों की मौत

उप्र : टायर फटने से अनियंत्रित कार डंपर से टकराई, आग लगने से आठ लोगों की मौत

:   Modified Date:  December 10, 2023 / 02:20 PM IST, Published Date : December 10, 2023/2:20 pm IST

बरेली (उप्र), 10 दिसंबर (भाषा) बरेली जिले में बरेली-नैनीताल मार्ग पर टायर फटने से अनियंत्रित हुई एक कार डिवाइडर तोड़कर सड़क के दूसरी ओर डंपर से टकरा गई जिसके बाद उसमें आग लग गई। घटना में आठ लोगों की आग में झुलसकर मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि शनिवार देर रात बरेली-नैनीताल मार्ग पर दुभौरा गांव के पास एक महंगी कार का टायर फट गया जिससे वह अनियंत्रित होकर डिवाइडर तोड़ते हुए सड़क की दूसरी तरफ पहुंच गई और वहां सामने से आ रहे एक डंपर से उसकी टक्कर हो गई। इससे कार में आग लग गई जिसमें झुलस कर कार में सवार आठ लोगों की मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुशील चंद्रभान ने घटना में एक बच्चे समेत आठ लोगों की मौत की पुष्टि की है।

बरेली के पुलिस महानिरीक्षक डॉक्टर राकेश सिंह ने बताया कि पुलिस टीम बहेड़ी क्षेत्र के जाम गांव भेजी गई है, गांव के लोग ही शवों को देखकर मृतकों की पहचान कर पाएंगे। ग्रामीणों से पता चला है कि मरने वालों में कार चालक फुरकान, शादाब (19), आलम (22), अयूब (36), आरिफ (24) आसिफ (28) और आसिफ (22) शामिल हैं। लेकिन अभी इसकी अधिकृत पुष्टि नहीं हो पाई है क्योंकि झुलसे हुए शवों को पहचानना मुश्किल हो रहा है।

दुर्घटनाग्रस्त हुई कार बरेली के बहेड़ी स्थित रामलीला मोहल्ले में रहने वाले किराना व्यवसायी सुमित गुप्ता की है।

गुप्ता ने बताया कि नारायण नगला गांव निवासी ग्राहक आसिफ अक्सर दुकान पर आता था। उसने अपने भतीजे की शादी में जाने के लिए शनिवार सुबह उसकी कार मांगी थी। पूर्व परिचित होने के कारण आसिफ के कहने पर उसने कार दे दी थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक डंपर से टकराने के बाद कार उसमें फंस गई और कुछ दूर तक डंपर के साथ करीब 25 मीटर तक घिसटती चली गई नतीजतन उसमें आग लग गई। इस दौरान उसका सेंट्रल लॉक भी फंस गया इसलिए उसमे बैठे लोग बाहर नहीं निकल सके और आग में बुरी तरह झुलस गए।

उन्होंने बताया कि हादसे के वक्त कार की रफ्तार बहुत तेज थी। उसकी गति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह अनियंत्रित होकर डिवाइडर तोड़ते हुए सड़क के दूसरी ओर चली गई और सामने से आ रहे एक डंपर से उसकी टक्कर हो गई। कर सवार अधिकतर लोग गर्म कपड़े पहने हुए थे इस वजह से लपटों ने उन्हें बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार में आग लगने के बाद उसमें बैठे लोगों ने मदद मांगी लेकिन कार के दरवाजे नहीं खुलने से वे फंसे रह गए। कुछ राहगीर शीशे तोड़ने को आगे बढ़े लेकिन प्रचंड लपटों के कारण कोई कार के पास नहीं पहुंच सका। इस बीच डंपर में भी आग लग चुकी थी। कुछ लोग पास के पेट्रोल पंप से अग्निशमन यंत्र लेकर आए और आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने करीब 45 मिनट तक पानी की बौछार करने के बाद आग पर काबू पाया। तब तक कार सवार सभी लोगों की मौत हो चुकी थी। कार की हालत ऐसी थी कि शवों को निकालना मुश्किल हो गया था। रात करीब एक बजे कार से शवों को निकाला जा सका। अधिकतर शव बुरी तरह से झुलसे हुए थे।

सूत्रों ने बताया कि मरने वाले सभी लोग बरेली के फॉहम लॉन में आयोजित विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे थे।

बरेली के मुख्य अग्निशमन अधिकारी चंद्र मोहन शर्मा ने बताया कि अभी हादसे की वजह बता पाना मुश्किल है। संभवत: कार का टायर फटने, चालक को नींद आ जाने या नशे में होने से वह अनियंत्रित हुई होगी, या फिर पेट्रोल का टैंक फटने से कार आग का गोला बनी होगी। फॉरेंसिक टीम की जांच के बाद स्थिति साफ हो पाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताया है।

भाषा सं सलीम सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)