नाना बन चुके 70 साल के राष्ट्रपति पुतिन फिर बनेंगे पिता! प्रेग्नेंट हैं गर्लफ्रेंड अलीना काबेवा |

नाना बन चुके 70 साल के राष्ट्रपति पुतिन फिर बनेंगे पिता! प्रेग्नेंट हैं गर्लफ्रेंड अलीना काबेवा

Vladimir Putin Become Father Soon: अलीना काबेवा एक जिमनॉस्ट रही हैं, उन्हें 2004 में एथेंस खेलों में शानदार जिमनास्टिक के लिए गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया था, वो अपने देश में इस खेल के लिए व्यापक रूप से जानी जाती थीं। कई अखबारों ने दावा किया है कि अलीना पुतिन की गर्लफ्रेंड हैं, हालांकि, पुतिन ने कभी भी सार्वजनिक तौर पर ये बात स्वीकार नहीं की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : May 10, 2022/12:11 pm IST

Putin become a father again: मॉस्को। यूक्रेन पर हमले के कारण हर तरफ से आलोचना झेल रहे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आयी है। वे 70 साल की उम्र में एक बार फिर से पिता बनने जा रहे हैं, पुतिन की 38 साल की सीक्रेट गर्लफ्रेंड अलीना काबेवा (Alina Kabaeva) एक बार फिर से प्रेग्नेंट हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी राष्ट्रपति इस बात से खासे परेशान हैं, पूर्व ओलिंपिक जिमनास्ट अलीना से उनके दो बच्चे पहले से ही हैं, पहली शादी से पुतिन की दो बेटियां है, एक मुंहबोली बेटी भी है। ऐसे में पुतिन अब और बच्चे नहीं चाहते, यही वजह है कि इस खबर के आने के बाद वह हैरान हैं। बता दें कि पिछले दिनों ऐसी खबरें भी आई है कि पुतिन कुछ दिनों में कैंसर का ऑपरेशन भी करवाने वाले हैं।

read more: दिनदहाड़े गहनों से भरा पर्स लूटकर फरार हुए लुटेरे, CCTV फूटेज देखकर कांप उठेगी रू​ह

अलीना फिर से प्रेग्नेंट

Putin become a father again: रूसी न्‍यूज चैनल जनरल एसवीआर टेलिग्राम के अनुसार, अलीना फिर से प्रेग्नेंट हैं, पुतिन को जब अलीना के प्रेग्नेंट होने की सूचना दी गई तब वह लाल चौक पर रूस के विक्ट्री डे परेड की तैयारी कर रहे थे। रूसी चैनल ने कहा, ‘पुतिन को जानकारी मिली है कि उनकी गर्लफ्रेंड एक बार फिर से प्रेग्नेंट हैं और ऐसा लग रहा है कि यह योजना के मुताबिक नहीं है’ बता दें कि व्लादिमीर पुतिन और अलीना काबेवा के पहले से दो बेटे हैं। अलीना ने साल 2015 में पहले बेटे और साल 2019 में दूसरे बेटे को जन्म दिया था।

जानिए कौन हैं अलीना काबेवा?

अलीना रूसी राजनीतिज्ञ, मीडिया मैनेजर और एक रिटायर्ड रिदमिक जिम्नास्ट हैं, अलीना को अब तक के सबसे कामयाब जिम्नास्टिक में से एक माना जाता है, उन्होंने अपने करियर में 2 ओलिंपिक मेडल, 14 वर्ल्ड चैंपियनशिप और 21 यूरोपियन चैंपियनशिप मेडल अपने नाम किए। द गार्जियन जैसे कई अखबारों ने दावा किया है कि अलीना पुतिन की गर्लफ्रेंड हैं, हालांकि, पुतिन ने कभी भी सार्वजनिक तौर पर ये बात स्वीकार नहीं की है। अलीना को सार्वजनिक जगहों पर कम ही देखा जाता है उन्हें आखिरी बार दिसंबर 2021 में मॉस्को के डिवाइन ग्रेस रिदमिक जिम्नास्टिक टूर्नामेंट में डांस करते हुए देखा गया था।

read more: टूटा भरोसा..जनता हारी…जन मुद्दों पर सियासत भारी! क्या स​ही है खरगोन और सिवनी के मुद्दे पर सियासत चमकाना?

30 साल बाद पत्नी से हो गए अलग

राष्ट्रपति पुतिन ने साल 1983 में ल्यूडमिला अलेक्जेंड्रोवना ओचेरेत्नाया से शादी की थी, 30 साल साथ रहने के बाद साल 2014 में दोनों ने तलाक ले लिया, पुतिन और ल्यूडमिला की दो बेटियां- मारिया और कटरीना हैं। मारिया का जन्म साल 1985 में लेनिनग्राद में हुआ था और कटरीना का जन्म साल 1986 में जर्मनी में हुआ था, पुतिन से अलग होने के बाद ल्यूडमिला ने अपने से 21 साल छोटे एक बिजनेसमैन से शादी कर ली।

नाना बन चुके हैं पुतिन

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 69 वर्षीय पुतिन की बेटी मारिया अब 36 साल की हैं, वह मॉस्को में अपने डच पति के साथ रहती हैं। मेडिकल रिसर्चर मारिया एक बेटे की मां भी हैं, पुतिन ने साल 2017 में फिल्म निर्माता ओलिवर स्टोन को बताया था कि वह ग्रैंडफादर भी हैं। स्टोन ने उनसे पूछा कि क्या वे अपने पोते के साथ खेलते हैं? इसके जवाब में पुतिन ने कहा, दुर्भाग्य से बहुत कम। दूसरी बेटी कटरीना एक्रोबैट डांसर हैं, कटरीना ने साल 2013 में रूस के अरबपति किरिल शामलोव से शादी कर ली, हालांकि, दोनों का साल 2018 में तलाक भी हो गया है।