Drone attack on Iraqi airport, no casualties

अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को दहलाने की कोशिश, अमेरिकी फौज की मौजूदगी में ड्रोन से हुआ हमला, कोई हताहत नहीं

Drone Attack : अमेरिका नीत गठबंधन सैनिक तैनात हैं। अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 12, 2021/8:32 am IST

बगदाद,  (एपी) उत्तरी इराक में विस्फोटकों से लदे ड्रोनों ने शनिवार देर रात इरबिल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को निशाना बनाया जहां अमेरिका नीत गठबंधन सैनिक तैनात हैं। अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। कुर्द शासित क्षेत्र में सुरक्षाबलों और अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Read More News: पौधे तोड़ने गए एक बच्चे समेत 4 लोगों को ​वन विभाग के अधिकारियों ने लिया हिरासत में, तीन घंटे तक रखा लॉकअप में

कुर्दिस्तान की आतंकवाद रोधी सेवा ने बताया कि विस्फोटकों से लदे कम से कम दो ड्रोनों ने हवाईअड्डे को निशाना बनाया। हमले में कोई हताहत नहीं हुआ।

अर्द्ध स्वायत्त उत्तरी क्षेत्र के प्रवक्ता लॉक गफूरी ने बताया कि विस्फोटक हवाईअड्डे के बाहरी क्षेत्र में गिरे और उन्होंने हमले से उड़ानों पर असर पड़ने की खबरों को खारिज किया। उन्होंने बताया कि हवाईअड्डा अब भी खुला हुआ है और कुर्द प्राधिकारी जांच कर रहे हैं।

Read More News: ‘राजनीतिक मंशा के आधार पर किए गए पटवारियों के तबादले’ पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने सरकार पर लगाए आरोप

करीब दो महीने से बगदाद में अमेरिका की मौजूदगी और इराक में सैन्य अड्डों को ड्रोन तथा रॉकेट हमलों से निशाना न बनाए जाने के बाद यह पहला हमला हुआ है। इससे पहले आठ जुलाई को इराक की राजधानी बगदाद के ग्रीन जोन में रॉकेट हमले हुए थे जहां अमेरिकी दूतावास स्थित है। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था।

Read More News: कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने का वेदराम मनहरे को मिला इनाम, बनाए गए नशा मुक्ति आंदोलन के प्रभारी