Eleven People Dies While Loot Free Atta

मुफ्त का आटा लूटने के लिए मची होड़, भगदड़ में महिलाओं सहित 11 लोगों की मौत

मुफ्त का आटा लूटने के लिए मची होड़, भगदड़ में महिलाओं सहित 11 लोगों की मौत! Eleven People Dies While Loot Free Atta

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 10:17 AM IST, Published Date : March 30, 2023/10:17 am IST

पंजाब प्रांतः Eleven People Dies While Loot Free Atta पाकिस्तान की खस्ता हालत किसी से छिपी नहीं है। यहां दैनिक उपभोग की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। जनता को राहत देने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है, लेकिन महंगाई काबू में आने के बजाए बढ़ती ही जा रही है। बताया जा रहा है कि सबसे बदतर हालत पंजाब प्रांत की है, जहां सरकार मुफ्त में आटा बांट रह है, लेकिन जैसे ही आटा की गाड़ी पहुंची तो यहां भगदड़ मच गई जिससे 11 लोगों की मौत हो गई।

Read More: अयोध्या में लगी भक्तों की भीड़, सरयू नदी में कर रहे पावन स्नान… 

Eleven People Dies While Loot Free Atta अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान में आसमान छूती महंगाई से राहत देने के लिए सरकार द्वारा विशेष रूप से पंजाब प्रांत में गरीबों के लिए मुफ्त आटा योजना शुरू किए जाने के बाद सरकारी वितरण केंद्रों पर कई लोगों की मौत की सूचना मिली। इस योजना का उद्देश्य पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की बढ़ती लोकप्रियता को कम करना है। दक्षिण पंजाब के चार जिलों – साहीवाल, बहावलपुर, मुजफ्फरगढ़ और ओकारा में मुफ्त आटा केंद्रों में मंगलवार को दो बुजुर्ग महिलाओं और एक पुरुष की मौत हो गई, जबकि 60 अन्य घायल हो गए। जिन अन्य जिलों में मौत की सूचना मिली है, उनमें फैसलाबाद, जहानियां और मुल्तान शामिल हैं।

Read More: 8th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों के खुल गए भाग्य! 8वां वेतन आयोग लागू होते ही सैलरी में आएगा बंपर उछाल, देखें नया अपडेट

पुलिस पर मुफ्त आटा पाने के लिए लंबी कतारों में इंतजार कर रहे नागरिकों पर लाठीचार्ज करने का आरोप है। मुजफ्फरगढ़ और रहीम यार खान शहरों में मुफ्त आटे के ट्रकों की लूट के बाद सुरक्षा बलों ने भी सख्त रवैया अपनाया। पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने बुधवार को भीड़भाड़ और नागरिकों की असुविधा को कम करने के लिए पूरे प्रांत में सुबह छह बजे मुफ्त आटा केंद्र खोलने की घोषणा की है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक