PM Modi Meets Elon Musk

Elon Musk ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा – उन्हें अपने देश की चिंता, जल्द करूंगा भारत जाने की प्लानिंग

PM Modi Meets Elon Musk : ट्विटर के सीईओ Elon Musk ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी के साथ बैठक करने के बाद एलन मस्क का बड़ा

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2023 / 09:16 AM IST, Published Date : June 21, 2023/7:57 am IST

नई दिल्ली : PM Modi Meets Elon Musk : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रजकीय दौरे पर अमेरिका पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी भारतीय समयानुसार मंगलवार रात को अमेरिका पहुंचे। अमेरिका पहुंचते ही पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ। भारी संख्या में भारतीय और अमेरिकी पीएम मोदी के स्वागत के लिए न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर जुटे हुए थे। पीएम मोदी ने अमेरिका की कई बड़ी हस्तियों से मुलाकात की है। ट्विटर के सीईओ Elon Musk ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी के साथ बैठक करने के बाद एलन मस्क का बड़ा बयान सामने आया है। इस बयान में उन्होंने कहा है कि, भारत के भविष्य को लेकर बहुत एक्साइटेड हैं। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि वो पीएम मोदी के प्रशंसक भी हैं।

यह भी पढ़ें : International Yoga Day: अमेरिका से पीएम मोदी का संदेश, कहा- एक वैश्विक आंदोलन बन गया है योग

भारत में ज्यादा संभावनाएं : मस्क

PM Modi Meets Elon Musk : मस्क ने कहा, दुनिया के किसी भी बड़े देशों की तुलना में भारत में ज्यादा संभावनाएं हैं। पीएम मोदी वास्तव में भारत का परवाह करते हैं। वो हमें अपने देश में निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। हमारी मुलाकात बहुत अच्छी रही और मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं। पीएम मोदी सच में भारत के लिए बेहतर सोच रखते हैं। वो कंपनियों को भारत में निवेश के लिए सपोर्ट करना चाहते है ताकि उससे भारत को लाभ पहुंचे। मैं अगले साल भारत आने की प्लानिंग कर रहा हूं।

पीएम मोदी ने की कई निवेशकों से मुलाकात

PM Modi Meets Elon Musk : न्यूयॉर्क में पीएम मोदी एलन मस्क के अलावा और भी कई निवेशकों. प्रोफेसरों और वैज्ञानिकों से मुलाकात की। पीएम से मिलने के बाद निबंधकार और सांख्यिकीविद् प्रोफेसर नसीम निकोलस तालेब ने कहा कि हमारी मीटिंग अद्भुत रही। मैंने कोरोना की तैयारियों को लेकर भारत की सराहना की है। खासकर जिस कुशलता से भारत ने कोरोना से निपटा है वो काबिले तारीफ है।

यह भी पढ़ें : International Yoga Day 2023 : कौन हैं पहले योग गुरु? किसने पूरे विश्व में फैलाया योगा का ज्ञान, एक क्लिक में जानें सब कुछ 

न्यूयॉर्क पैलेस में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत

PM Modi Meets Elon Musk : पीएम मोदी के एयरपोर्ट से न्यूयॉर्क पैलेस पहुंचने के बाद वहां पहले से इंतजार कर रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। पीएम मोदी भी लोगों के बीच गए और उनका अभिवादन किया। पीएम मोदी चार दिनों तक अमेरिका में रहेंगे। जहां, वो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे। भारत के लिए पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम है क्योंकि इस दौरान दोनों देश के बीच रक्षा समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें