सीरिया के बाजार में विस्फोट, चार की मौत |

सीरिया के बाजार में विस्फोट, चार की मौत

सीरिया के बाजार में विस्फोट, चार की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : October 11, 2021/7:30 pm IST

बेरूत, 11 अक्टूबर (एपी) उत्तर सीरिया के एक शहर के बाजार में सोमवार को कार बम विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। इस शहर पर तुर्की समर्थित सीरियाई विरोधी लड़ाकों का नियंत्रण है।

बचाव कर्मियों और युद्ध की निगरानी करने वाली एक संस्था ने कहा कि विस्फोट अलेप्पो प्रांत के आफरीन शहर के बाजार में किया गया है। सीरियाई असैन्य सुरक्षा से जड़े स्वयंसेवकों और बचावकर्ताओं ने बताया कि मृतकों की संख्या में इज़ाफा हो सकता है।

असैन्य सुरक्षा समूह ने कहा कि मृतकों में एक महिला भी शामिल है। ब्रिटिश स्थित सीरियन ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने मृतकों की संख्या छह बताई है जिसमें संदिग्ध विरोधी लड़ाके भी शामिल हैं। उसने बताया कि शव बुरी तरह से जल चुके हैं।

उसने बताया कि यह विस्फोट शहर में उस बाजार के पास हुआ है जो इलाके में प्रमुख सशस्त्र समूह ‘आर्मी ऑफ इस्लाम’ की चौकी से ज्यादा दूर नहीं है। उसने कहा कि विस्फोट में दो बच्चे समेत 12 लोग जख्मी हुए हैं।

तुर्की और उसके सहयोगी सीरियाई लड़ाकों ने 2018 में एक अभियान में आफरीन पर नियंत्रण कर लिया था। उसने स्थानीय कुर्द लड़ाकों को खदेड़ दिया था और हजारों कुर्द निवासियों को विस्थापित कर दिया था। तुर्की कुर्द लड़ाकों को आतंकवादी कहता है।

एपी

नोमान शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)