ईरान में शिया धार्मिक स्थल पर हमला करने वाले बंदूकधारी की मौत |

ईरान में शिया धार्मिक स्थल पर हमला करने वाले बंदूकधारी की मौत

ईरान में शिया धार्मिक स्थल पर हमला करने वाले बंदूकधारी की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 29, 2022/3:27 pm IST

दुबई, 29 अक्टूबर (एपी) दक्षिणी ईरान में एक प्रमुख शिया धार्मिक स्थल पर इस सप्ताह की शुरुआत में 15 लोगों की हत्या करने वाले बंदूकधारी की शनिवार को मौत हो गयी। ईरानी मीडिया की खबर में यह जानकारी दी गयी है।

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी, लेकिन ईरान की सरकार ने देश में फैले विरोध प्रदर्शनों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था।

ईरान की अर्द्धसरकारी फार्स और तस्नीम समाचार एजेंसियों के अनुसार, ईरानी प्राधिकारियों ने हमलावर के बारे में जानकारियों का खुलासा नहीं किया है। हमलावर की शनिवार को दक्षिण शिराज शहर के एक अस्पताल में मौत हो गयी। उसे गिरफ्तारी के दौरान चोटें आयी थीं।

अधिकारियों ने बताया कि हमले में मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार शनिवार को किया जाना है। यह असामान्य बात है कि प्राधिकारियों ने बंदूकधारी की राष्ट्रीयता या उसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। उसने बुधवार को ईरान में शिया समुदाय के दूसरे सबसे पवित्र धार्मिक स्थल शाह चिराग में घातक हमला किया था।

यह हमला ऐसे वक्त में किया गया है जब ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं। ईरान के एक मानवाधिकार कार्यकर्ता समूह के मुताबिक देश के 125 से अधिक शहरों में फैल चुके इन प्रदर्शनों में कम से कम 270 लोगों की मौत हो गयी है और 14,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एपी गोला संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)