यहां फिर से लॉकडाउन का ऐलान, बंद होने लगे स्कूल, लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी, कोरोना ने बरपाया कहर | Here again the announcement of lockdown, schools started closing,

यहां फिर से लॉकडाउन का ऐलान, बंद होने लगे स्कूल, लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी, कोरोना ने बरपाया कहर

यहां फिर से लॉकडाउन का ऐलान, बंद होने लगे स्कूल, लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी, कोरोना ने बरपाया कहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 27, 2021/2:07 pm IST

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना संक्रमण (Coronavirus) एक बार फिर चीन में तेजी से फैल रहा है, चीन के कई शहरों में कोरोना के मामले बढ़ गए हैं, इसी क्रम में चीन के लांझू शहर में पूरी तरह से लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का फैसला किया गया है, यहां लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

बता दें कि इससे पहले 20 अक्टूबर को भी चीन के दो उत्तरी क्षेत्रों में लॉकडाउन (Lokdown) लगाया गया था, चीन के नेशलन हेल्थ कमीशन के अनुसार, सोमवार को यहां 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे इसके बाद लॉकडाउन की घोषणा की गई। अब 4 लाख की आबादी वाले चीन के उत्तरी-पश्चिमी प्रांत के शहर लांझू में मंगलवार को छह कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। बढ़ते कोरोना केस के बाद प्रशासन ने पूरे शहर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी।

ये भी पढ़ें: मांडविया टीकाकरण, स्वास्थ्य योजना पर चर्चा के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

एक तरफ जहां दुनियाभर में अनलॉक हो रहा है वहीं चीन एक बार फिर खतरे की ओर बढ़ रहा है, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से चीन में स्कूलों को बंद किया जाना शुरू हो गया है, साथ ही कई हवाई उड़ानों को भी रद्द किया गया है, इस बीच दुनिया इसको लेकर भी सतर्क है कि चीन की तरफ से बताए जा रहे मामले और असल मामलों में कोई फर्क तो नहीं है क्योंकि पिछली साल भी चीन काफी समय तक असलियत छिपाने की कोशिश में लगा था।

ये भी पढ़ें: fact check: भारत-पाकिस्तान मैच के बाद से वायरल हो रही ये तस्वीर, जानिए क्या है इसकी हकीकत

चीनी अधिकारियों ने राजधानी शहर में नए कोरोनो वायरस संक्रमणों में बढ़ोतरी के बीच बीजिंग मैराथन को भी स्थगित कर दिया है, देश के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस के ज्यादा मामले बढ़ने की उम्मीद है, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन में बीते 24 घंटे में 11 प्रांतों में 133 से ज्यादा मामले सामने हैं और वो सभी मामले डेल्टा वेरिएंट से जुड़े हैं।