इंडोनेशिया में समुद्र में 7.3 तीव्रता का भूकंप आया, सूनामी का अलर्ट जारी |

इंडोनेशिया में समुद्र में 7.3 तीव्रता का भूकंप आया, सूनामी का अलर्ट जारी

इंडोनेशिया में समुद्र में 7.3 तीव्रता का भूकंप आया, सूनामी का अलर्ट जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : December 14, 2021/1:26 am IST

Indonesia hits 7.3 magnitude earthquake : जकार्ता, 14 दिसंबर (एपी) इंडोनेशिया के फ्लोरेस द्वीप के पास समुद्र में मंगलवार को 7.3 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया, जिसके बाद मौसम विज्ञान एजेंसी ने संभावित सुनामी का अलर्ट जारी किया है।

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के मुताबिक, मंगलवार को आए भूकंप का केंद्र समुद्र में 18.5 किलोमीटर की गहराई पर था और यह स्थान मउमेरे शहर से करीब 112 किलोमीटर दूर है। ईस्ट नुसा टेंग्गारा सूबे में मउमेरे दूसरा सबसे बड़ा शहर है और यहां की आबादी 85 हजार के करीब है।

राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण (प्रबंधन) एजेंसी के प्रवक्ता अब्दुल मुहारी ने कहा कि इलाके में रहने वाले लोगों ने भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए। टेलीविजन पर प्रसारित वीडियो में लोगों को भूकंप के प्रभाव से हिल रही इमारतों से बाहर भागते हुए दिखाया गया।

मुहारी ने कहा, “ भूकंप के कारण फिलहाल किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान होने की कोई सूचना नहीं है। तत्काल कार्रवाई बल भूकंप प्रभावित क्षेत्रों से सूचना एकत्र करने की कोशिश कर रहा है।”

इंडोनेशिया 27 करोड़ लोगों की आबादी वाला एक विशाल द्वीपसमूह है, जहां अक्सर भूकंप, ज्वालामुखी विस्फोट और सूनामी का खतरा बना रहता है।

एपी

रवि कांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)