Iran Internet Barrier

इंटरनेट सेवा बंद! विरोध प्रदर्शन के चलते देश को झेलना पड़ेगा ‘बड़ा व्यवधान’, जानें वजह

Iran Internet Barrier: ईरान में पुलिस हिरासत में 22 वर्षीय महिला की मौत के कई हफ्तों बाद देश में इंटरनेट सेवा में ‘बड़ा व्यवधान’ दर्ज किया

Edited By: , November 29, 2022 / 08:54 PM IST

दुबई। Iran Internet Barrier: ईरान में पुलिस हिरासत में 22 वर्षीय महिला की मौत के कई हफ्तों बाद नए सिरे से विरोध-प्रदर्शन के आह्वान के बीच देश में बुधवार को इंटरनेट सेवा में ‘बड़ा व्यवधान’ दर्ज किया गया। एक अधिकार समूह ने यह जानकारी दी। महसा अमीनी की मौत को लेकर बड़े पैमाने पर जारी प्रदर्शन देश में 2009 में हुए ‘ग्रीन मूवमेंट’ प्रदर्शन के बाद से ईरान के धर्मतंत्र के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभरा है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस को बताया कमजोर, कहा – कांग्रेस अब न राष्ट्रीय पार्टी रही और न ही भारतीय पार्टी

Iran Internet Barrier: ‘ग्रीन मूवमेंट’ के तहत प्रदर्शनकारी तत्कालीन राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद को पद से हटाने की मांग कर रहे थे। अमीनी की मौत के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों में तेल कर्मचारी, स्कूलों के विद्यार्थी और महिलाएं शामिल हैं, जो बिना हिजाब के मार्च कर रही हैं। ईरान में महिलाओं के लिए हिजाब पहनना अनिवार्य है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बुधवार दोपहर नए सिरे से विरोध-प्रदर्शन के आह्वान के बाद पूरे तेहरान में बड़े पैमाने पर दंगा रोधी पुलिस और सादे कपड़े पहने अधिकारियों की तैनाती कर दी गई।

Urvashi Rautela Post: उर्वशी के एक और पोस्ट पर हुए सवाल खड़े, मजे लेते हुए यूजर्स बोले – क्या आप भी..?

Iran Internet Barrier: प्रत्यक्षदर्शियों ने मोबाइल इंटरनेट सेवाओं में बड़े पैमाने पर व्यवधान की बात भी कही। अधिकार समूह ‘नेटब्लॉक्स’ ने बताया कि कार्य दिवस के बावजूद ईरान के इंटरनेट ट्रैफिक में उसके सर्वाधिक स्तर से 25 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई। समूह ने आशंका जताई कि घटनाक्रम से प्रदर्शन के बीच सूचनाओं का स्वतंत्र प्रवाह और अधिक प्रभावित हो सकता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Web Design Jan 2023 2