अफगानिस्तान से भारतीय राजदूत, दूतावास कर्मचारियों को सुरक्षित निकालना ‘मुश्किल और जटिल’ था : जयशंकर |

अफगानिस्तान से भारतीय राजदूत, दूतावास कर्मचारियों को सुरक्षित निकालना ‘मुश्किल और जटिल’ था : जयशंकर

अफगानिस्तान से भारतीय राजदूत, दूतावास कर्मचारियों को सुरक्षित निकालना ‘मुश्किल और जटिल’ था : जयशंकर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : August 17, 2021/9:04 pm IST

योषिता सिंह

न्यूयॉर्क, 17 अगस्त (भाषा) विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि युद्ध से जर्जर अफगानिस्तान से भारतीय राजदूत और दूतावास के कर्मचारियों को सुरक्षित भारत पहुंचाना ‘‘मुश्किल और जटिल कार्य’’ था। उन्होंने सुरक्षित वापसी में मदद और सहयोग करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के विभिन्न आयोजनों में शामिल होने के लिए चार दिन की अमेरिका यात्रा पर आए जयशंकर ने अफगानिस्तान में भारत के राजदूत रूद्रेंन्द्र टंडन और दूतावास के कर्मचारियों को काबुल से सुरक्षित बाहर निकालने में किए गए प्रयासों के बारे में ट्वीट पर जानकारी दी।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की अध्यक्षता में आतंकवाद के मुद्दे पर भी चर्चा होनी है।

उन्होंने कहा, ‘‘भारत के राजदूत और दूतावास के कर्मचारियों को काबुल से भारत लाने का काम मुश्किल और जटिल था। जिन्होंने भी इसमें मदद और सहयोग किया, उनसभी को धन्यवाद।’’

इसबीच जयशंकर ने अफगानिस्तान में तेजी से बदलते हालात पर यहां फ्रांस के विदेश मंत्री जीन-यवेस ले ड्रियान से बातचीत की और काबुल से 21 भारतीय नागरिकों को सुरक्षित पेरिस ले जाने के लिए धन्यवाद दिया।

विदेश मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘विदेश मंत्री जीन-यवेस ले ड्रियान के साथ अफगानिस्तान के बदलते हालात पर चर्चा की। हम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में समन्वय जारी रखेंगे। 21 भारतीय नागरिकों को काबुल से पेरिस ले जाने के लिए धन्यवाद।’’

भाषा अर्पणा पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers