Lockdown imposed in Across City due to Increasing corona infection

इस शहर में लगा लॉकडाउन, सभी दुकानें और मॉल्स रहेंगे बंद, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यहां लिया गया फैसला

इस शहर में लगा लॉकडाउन, सभी दुकानें और मॉल्स रहेंगे बंद : Lockdown imposed in Across City due to Increasing corona infection

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : July 27, 2022/4:06 pm IST

नई दिल्लीः Lockdown imposed in Across City भारत समेत दुनिया के कई देशों में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे है। अलग-अलग देशों से बड़ी संख्या में नए मरीजों की पुष्टि हो रही है। इसी बीच अब एक बार फिर चीन में प्रतिबंधों को दौर शुरू हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वुहान शहर में कोरोना वायरस के कई मरीजों के मिलने के बाद शहर में सार्वजनिक परिवहनों को बंद करने के साथ साथ तमाम दुकान और मॉल्स बंद कर दिए गए हैं। इसके साथ ही सार्वजनिक मनोरंजन स्थलों, कृषि बाजारों और बड़े कार्यक्रमों, रेस्तरां में भोजन करने को भी बंद कर दिया है।

Read more : Sushant Singh Rajput की इस टी-शर्ट पर मचा हंगामा, लोगों ने की Flipkart को बायकॉट करने की मांग

Lockdown imposed in Across City मीडिया रिपोर्ट्स में अधिकारियों ने निवासियों से कहा है कि तीन दिन की अवधि के दौरान जिले को नहीं छोड़ने और बाहरी यात्रियों को जिले में प्रवेश से बचने का भी आग्रह किया है।

Read more :  गरीबों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी सरकार, मुख्यमंत्री ने कहा-जल्द होगी इस योजना की शुरूआत 

चीन की अति-सख्त “डायनेमिक COVID जीरो” नीति के तहत एक भी कोरोना का मामला मिलने पर सख्त कोरोना प्रोटोकॉल को लागू किया जाता है। जिसमें लॉकडाउन और बड़े पैमाने पर परीक्षण शामिल है। हालांकि इस नीति के तहत चीन में कोरोना के मामलें काफी कम हुए हैं लेकिन इससे चीन की आर्थिक स्थिति को नुकसान पहुंचा है। चीन की अर्थव्यवस्था दूसरी तिमाही में साल दर साल सिर्फ 0।4 प्रतिशत बढ़ी है जो महामारी शुरू होने के बाद सबसे कम बताई जा रही है।

 
Flowers