Court appearance of former President

पूर्व राष्ट्रपति की आज होगी कोर्ट में पेशी, इन आरोपों से घिरे हैं Trump

Court appearance of former President: इन आरोपों से जुड़े आपराधिक मामले में अदालत में पेश होने के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2023 / 09:29 AM IST, Published Date : April 4, 2023/9:29 am IST

Court appearance of former President : न्यूयॉर्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2016 के राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार के दौरान वयस्क फिल्मों की अभिनेत्री को चुप रहने के लिए धन देने के आरोपों से जुड़े आपराधिक मामले में अदालत में पेश होने के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। ट्रंप (76) ‘मार-ए-लागो’ आवास से सोमवार को अपने बोइंग 757 विमान से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए थे और पूर्वी मानक समय (ईएसटी) समयानुसार दोपहर तीन बजे (भारतीय समयामुसार देर रात साढ़े 12 बजे) ला गार्डिया हवाई अड्डे पहुंचे।

read more :International Day of Mine Awareness : आज मनाया जा रहा अंतरराष्ट्रीय खदान जागरूकता दिवस, जानें इसका उद्देश्य और इतिहास 

Court appearance of former President : उनका काफिला मैनहट्टन के ‘फिफ्थ एवेन्यू’ स्थित ‘ट्रंप टावर’ की ओर बढ़ा, जहां वह रात में ठहरेंगे। टावर के आसपास की सड़कों की घेराबंदी कर दी गई है और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। जब पूर्व राष्ट्रपति अपनी गाड़ी से बाहर आए तो उन्होंने अपने समर्थकों की ओर हाथ हिलाया और सुरक्षाकर्मी उन्हें तेज़ी से इमारत के अंदर ले गए।

read more : बारिश-ओलावृष्टि से टूटी किसानों की कमर, फसलों की बर्बादी पर कर रहे मुआवजे की मांग 

Court appearance of former President : ट्रंप मंगलवार को ईएसटी समयानुसार दोपहर सवा दो बजे (भारतीय समयानुसार रात पौने 12 बजे) न्यायाधीश जुआन मर्चेन के सामने पेश होंगे। वह आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं। अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट में ट्रंप के अटॉर्नी के हवाले से कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति जुर्म स्वीकार नहीं करेंगे। अदालत में पेश होने के बाद ट्रंप फौरन फ्लोरिडा रवाना हो जाएंगे जहां वह शाम में ‘मार-ए-लागो’ में बयान देंगे।

read more : SHIVPURI NEWS : सड़क हादसे में बाल-बाल बचे पूर्व विधायक, ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराया वाहन 

अदालत में मामले की कार्यवाही संक्षप्ति रहने के आसार हैं। सुनवाई के दौरान उन्हें आरोपों को पढ़कर सुनाया जाएगा जिसमें करीब 10-15 मिनट लगेंगे। ट्रंप ने 2016 के राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले स्टॉर्मी डेनियल्स (44) को धन देने के संबंध में कुछ भी गलत करने से इनकार किया है।

 
Flowers