तालिबानी प्रवक्ता ने पाकिस्तान को बताया दूसरा घर, कश्मीर के मुद्दे को लेकर भारत को दी ये नसीहत |pakistan our second home there is peace in afghanistan says taliban spokesperson

तालिबानी प्रवक्ता ने पाकिस्तान को बताया दूसरा घर, कश्मीर के मुद्दे को लेकर भारत को दी ये नसीहत

तालिबानी प्रवक्ता ने पाकिस्तान को बताया दूसरा घर! pakistan our second home there is peace in afghanistan says taliban spokesperson

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 26, 2021/8:28 pm IST

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबानियों के कब्जे के बाद हड़कंप मचा हुआ है। यहां लोग देश छोड़कर भागने में लगे हुए हैं। वहीं, दूसरी ओर कई देशों ने अफगानिस्तान में तालिबानियों के कब्जे के बाद चिंता जाहिर की है। इन सब के बीच तालिबान प्रवक्ता ने बड़ी बात कही है। तालिबान ने पाकिस्तान को अपना दूसरा घर बताया है।

Read More: CGPSC : असिस्टेंट प्रोफेसर की अंतिम चयन सूची जारी, देखें लिस्ट

तालिबानी संगठन के प्रवक्ता मुजाहिद ने बुधवार को पाकिस्तानी मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा कि तालिबान के लिए पाकिस्तान के लिए दूसरे घर जैसा है और वह पड़ोसी देश के साथ व्यापारिक और रणनीतिक संबंध मजबूत करना चाहते हैं। तालिबान प्रवक्ता जैबुल्लाह मुजाहिद ने भारत के साथ भी अच्छे संबंध की वकालत की लेकिन साथ ही भारत को एक नसीहत भी दी।

Read More: चेंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव स्थगित, शासन ने जारी किया आदेश

मीडिया से बात करते हुए प्रवक्ता मुजाहिद ने कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमाएं एक दूसरे से लगी हुई है। धर्म की बात आती है तो दोनों देशों में परंपराएं भी एक है। हम पाकिस्तान के साथ अपने संबंध मजबूत करना चाहते हैं। अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण में पाकिस्तान की कोई भूमिका नहीं थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी उनके आंतरिक मामले में दखल नहीं दिया।

Read More: 4 महिला समेत 15 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

इस दौरान तालिबानी प्रवक्ता मुजाहिद ने भारत के साथ रिश्तों को लेकर कहा कि हम भारत सहित कई देशों के साथ अच्छे संबंध बनाना चाहते हैं। हमारी शर्त बस ये है कि सभी देश अफगान के लोगों के हित में रखकर नियम बनाएं। मुजाहिद ने इंटरव्यू में कहा कि तालिबान किसी भी देश के खिलाफ अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल नहीं होने देगा। भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव पर मुजाहिद ने कहा कि दोनों देशों को बैठकर समस्याओं का समाधान निकालना चाहिए क्योंकि दोनों पड़ोसी देश हैं और दोनों के हित एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। तालिबान प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर को लेकर भारत को सकारात्मक रुख अपनाने की जरूरत है।

Read More: Watch Video: वायरल हुआ एक्ट्रेस हिना खान का वीडियो, साड़ी का पल्लू गिराकर दिखाए…