पूर्व प्रधानमंत्री इमरान के लाहौर स्थित आवास में घुसी पुलिस, पीटीआई समर्थकों को गिरफ्तार किया |

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान के लाहौर स्थित आवास में घुसी पुलिस, पीटीआई समर्थकों को गिरफ्तार किया

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान के लाहौर स्थित आवास में घुसी पुलिस, पीटीआई समर्थकों को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  March 18, 2023 / 09:40 PM IST, Published Date : March 18, 2023/9:40 pm IST

(एम जुल्करनैन)

लाहौर, 18 मार्च (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान के इस्लामाबाद के लिए रवाना होने के बाद लाहौर स्थित उनके आवास में शनिवार को पंजाब पुलिस के 10 हजार से अधिक जवान घुसे और उनकी पार्टी ‘पीटीआई’ के दर्जनों समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। इमरान अपने खिलाफ दर्ज भ्रष्टाचार के एक मामले में अदालत के समक्ष पेश होने के लिए इस्लामाबाद रवाना हुए।

पुलिसकर्मियों ने तोशखाना मामले में इमरान की गिरफ्तारी को रोकने के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी प्रमुख के जमान पार्क आवास के प्रवेश द्वार पर लगे बैरिकेड्स और टेंट को उखाड़ फेंके और वहां डेरा डाले उनके सैकड़ों समर्थकों को खदेड़ा दिया।

बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने पहले आवास में माजूद पीटीआई समर्थकों से मुलाकात की जिसके परिणामस्वरूप हिंसा भड़क गई।

पुलिसकर्मियों ने आवास के मुख्य फाटक और दिवारों को ध्वस्त करने के बाद आवास में तलाशी ली। जियो न्यूज के मुताबिक पुलिस ने दावा किया कि इस कार्रवाई के दौरान उसके जवानों पर आवास के अंदर से गोली चलाई गई।

इमरान के तोशखाना मामले की सुनवाई में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद जाने के बाद पुलिस कार्रवाई में उनके 10 समर्थक घायल हुए ।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में पीटीआई के वरिष्ठ नेताओं शिरीन मजारी, फवाद चौधरी और शाहबाज गिल ने शनिवार को खान के आवास पर बड़ा अभियान चलाने और पुलिस द्वारा पीटीआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ क्रूर अत्याचार की निंदा की।

जियो न्यूज से बात करते हुए गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने आरोप लगाया कि पुलिस पर आवास के अंदर से गोलीबारी की गई। उन्होंने कहा कि जमान पार्क स्थित अवास के अंदर मौजूद सभी ‘आतंकवादियों’ को पकड़ लिया गया है। उन्होंने दावा किया कि घटना स्थल से विस्फोटक पदार्थ, पेट्रोल बम और बम बनाने की सामग्री बरामद की गई।

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार खान को गिरफ्तार करना चाहती है। इस पर सनाउल्लाह ने कहा कि पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार होने से पहले ही जमानत मिल गई थी। मंत्री ने कहा कि सरकार चाहती थी कि वह अदालत में पेश हों।

भाषा संतोष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers