रूसी गोलाबारी से यूक्रेन के एक अस्पताल में लगी आग |

रूसी गोलाबारी से यूक्रेन के एक अस्पताल में लगी आग

रूसी गोलाबारी से यूक्रेन के एक अस्पताल में लगी आग

:   Modified Date:  February 7, 2023 / 07:50 PM IST, Published Date : February 7, 2023/7:50 pm IST

कीव, सात फरवरी (एपी) यूक्रेन में रूसी गोलाबारी में और अधिक संख्या में नागरिक ठिकानों को निशाना बनाया गया है, इस गोलाबारी में एक शहर के अस्पताल में आग लग गयी । स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

हालांकि, यूक्रेनी अधिकारियों को आशंका थी कि हमले की वर्षगांठ के करीब रूस नये सिरे से हमले करेगा, लेकिन यह अभी हो जाएगा ऐसा अनुमान नहीं लगाया था।

क्षेत्रीय यूक्रेनी आपातकालीन सेवा की ओर से बताया गया कि गोलाबारी के परिणामस्वरूप उत्तरपूर्वी शहर वोवचांस्क के एक अस्पताल में सोमवार देर रात आग लग गई।

पूर्वोत्तर खारकीव क्षेत्र की राज्य आपातकालीन सेवा ने एक ऑनलाइन बयान जारी करके कहा कि गोलाबारी से शहर में कई जगह आग लग गई जिसमें नगरपालिका अस्पताल की दो मंजिला इमारत शामिल है।

अनुमाति रूसी हमला उन क्षेत्रों को हासिल करने के लिए हो सकता है जिन्हें मॉस्को ने गंवा दिया था। यूक्रेनी अधिकारियों ने कहा कि उन्हें देश के पूर्वी और दक्षिणी इलाके में रूस के नये हमले की आशंका है क्योंकि क्रेमलिन अवैध रूप से हासिल किये गये क्षेत्रों को अपने पास सुरक्षित रखना चाहता है।

मैदान-ए-जंग में हुए नुकसान से क्रेमलिन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को शर्मिंदगी का सामाना करना पड़ा, लेकिन पुतिन युद्ध को प्रति जनता के समर्थन को पुख्ता करने के इच्छुक हैं।

एपी संतोष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers