सिंगापुर : भारतीय मूल के दो नागरिकों पर धोखाधड़ी के आरोप

सिंगापुर : भारतीय मूल के दो नागरिकों पर धोखाधड़ी के आरोप

Edited By: , July 22, 2021 / 10:10 AM IST

सिंगापुर, 22 जुलाई (भाषा) सिंगापुर स्थित कंपनियों के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में भारतीय मूल के दो नागरिकों के खिलाफ बृहस्पतिवार को आरोप तय किए गए। स्थानीय मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई।

दैनिक समाचार पत्र द स्ट्रेट्स टाइम्स की खबर के मुताबिक 46 वर्षीय हुसैन नैना मोहम्मद पर दो कंपनियों द्वारा दो अन्य फर्मों को 40 लाख सिंगापुर डॉलर से अधिक के भुगतान को लेकर कथित तौर पर धोखाधड़ी करने के आरोप है। इनमें से एक फर्म में हुसैन खुद साझेदार है।

उस पर एक अन्य कंपनी के निदेशक के साथ मिलकर साजिश रचने का भी आरोप लगाया गया है । इसमें पीड़ित कंपनियों को चार लाख डॉलर से अधिक के भुगतान को लेकर धोखाधड़ी की साजिश की गई।

हुसैन के साथ मिलकर धोखाधड़ी करने के मामले में एक कंपनी के निदेशक 66 वर्षीय एल्डो थोट्टुंगल मथाई के खिलाफ भी आरोप तय किए गए हैं। दोनों आरोपी भारतीय नागरिक हैं और उन्हें सिंगापुर में ‘स्थायी निवासी’ का दर्जा प्राप्त है।

समाचार पत्र की खबर के मुताबिक इसके अलावा हुसैन पर 20 अन्य आरोप भी हैं, जिसमें 18 मामले धोखाधड़ी के हैं जबकि दो मामले धनशोधन के हैं। गौरतलब है कि धोखाधड़ी के प्रत्येक मामले में दोषी पाए जाने पर दोनों को 10-10 साल की जेल और उन पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

भाषा रवि कांत पवनेश

पवनेश