सुनक ने राजनीति में ईमानदारी बहाल करने का संकल्प लिया |

सुनक ने राजनीति में ईमानदारी बहाल करने का संकल्प लिया

सुनक ने राजनीति में ईमानदारी बहाल करने का संकल्प लिया

:   Modified Date:  January 30, 2023 / 10:05 PM IST, Published Date : January 30, 2023/10:05 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 30 जनवरी (भाषा) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कैबिनेट के एक मंत्री को कर संबंधित मामले को लेकर बर्खास्त करने के अपने कदम का बचाव करते हुए राजनीति में ईमानदारी को बहाल करने का सोमवार को संकल्प लिया।

कंजर्वेटिव पार्टी के अध्यक्ष नदीम जहावी को मंत्रियों से संबंधित आचार संहिता के ‘गंभीर उल्लंघन’ का दोषी पाए पर बर्खास्त कर दिया गया था। वह कैबिनेट में बिना विभाग के मंत्री थे। यह बात सामने आई थी कि उन्होंने देश के कर विभाग को जुर्माना भरा है और इसके बाद उनपर कार्रवाई नहीं करने को लेकर भारतीय मूल के ब्रिटिश नेता सुनक की विपक्ष आलोचना कर रहा था।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के लिए अपनी सरकार की नई आपातकालीन देखभाल योजना के शुरुआत के दौरान, सुनक ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे की जांच करने के लिए स्वतंत्र नैतिक सलाहकार से कहकर सही किया।

उन्होंने उत्तर पूर्वी इंग्लैंड में काउंटी डरहम की यात्रा के दौरान कहा, “ मैंने जो किया है वह एक प्रक्रिया का पालन है, जो सही प्रक्रिया है।”

सुनक ने कहा, “ ईमानदारी मेरे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है – आप सभी लोग यह देखना चाहते हैं कि सरकार ठीक से चले तो यह ईमानदारी के साथ चलती है और जवाबदेही होती है जब लोग उस तरह से व्यवहार नहीं करते हैं जैसा उन्हें करना चाहिए या अगर कुछ सही नहीं होता है और हमने यही किया है।”

उन्होंने राजनीति में ईमानदारी को वापस लाने के लिए जरूरी कदम उठाने का संकल्प लिया।

भाषा नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)