इस शहर में बसने के लिए 25 लाख दे रहा प्रशासन! माननी होगी मात्र यह शर्त | The administration is giving about 25 lakhs to settle in this city, only this condition will have to be accepted

इस शहर में बसने के लिए 25 लाख दे रहा प्रशासन! माननी होगी मात्र यह शर्त

इस शहर में बसने के लिए 25 लाख दे रहा प्रशासन! माननी होगी मात्र यह शर्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 13, 2021/10:28 am IST

Italy: भारत में जहां एक तरफ जनसंख्या नियंत्रण की बात हो रही है, जनसंख्या के कारण जीवनयापन काफी महंगा हो गया है और लोगों को रहने के लिए हजारों रुपये खर्च करने पड़ते हैं, इस बीच इटली (Italy) में कुछ जगहें ऐसी भी हैं जो अपने यहां बसने के लिए लोगों को लाखों रुपये दे रहे हैं।

read more: मलेशिया ने कर्मचारियों के संक्रमण की चपेट में आने के बाद टीकाकरण केंद्र बंद क…

ऐसा ही एक इटली का कलैब्रिया क्षेत्र (Calabria Region) लोगों को यहां बसने के लिए 28 हजार यूरो यानी करीब 24.76 लाख रुपये देगा, हालांकि बसने वाले लोगों को इनकी कुछ शर्तें माननी पड़ेगी, metro.co.uk की रिपोर्ट के अनुसार, इसके लिए आवेदन करने वालों की उम्र 40 साल से कम होनी चाहिए।

read more: ऐश बार्टी की विंबलडन जीत स्वदेशी खेल प्रेमियों और महिलाओं के लिए ऐत…

जनसंख्या की समस्या से जूझ रहे कलैब्रिया क्षेत्र में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए नया व्यवसाय शुरू करना होगा, जो लोग यहां शिफ्ट होना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन के 90 दिनों के भीतर ऐसा करना होगा, फिलहाल इस क्षेत्र के 75 प्रतिशत से अधिक कस्बों में वर्तमान में 5000 से कम लोग ही रहते हैं, पिछले कुछ सालों में, जनसंख्या की समस्या का सामना कर रहे इटली के कई शहरों ने औने-पौने दामों पर घरों की पेशकश की है। इस साल इटली के बेसिलिकाटा क्षेत्र के लॉरेनजाना शहर में 1 यूरो में घर बिक रहा था।

read more: पांचवीं बार नेपाल के प्रधानमंत्री बने शेर बहादुर देउबा, सुप्रीम कोर…

रिपोर्ट के अनुसार, इस ऑफर के लिए आवेदन प्रक्रिया कुछ हफ्ते में कलैब्रिया क्षेत्र (Calabria Region) की वेबसाइट पर शुरू की जा सकती है, इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए भी आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। (फोटो सोर्स- metro.co.uk)