भारतीय सेना में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, 22 जनवरी है अप्लाई करने की अंतिम तिथि

भारतीय सेना में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन : Bumper recruitment in Indian Army for 10th pass

: , January 16, 2022 / 01:47 PM IST

नई दिल्ली : Bumper recruitment in Indian Army भारतीय सेना में नौकरी की इच्छा रखने वाले 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकली है। भारतीय सेना ने नासिक स्थित विभिन्न केंद्रों में ग्रुप सी के 107 पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। जारी विज्ञापन के अनुसार एलडीसी, एमटीएस, रेंज लस्कर, कारपेंटर, कुक, बार्बर, वाशरमैन और अन्य पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सेना द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Read more : अब भी डॉक्टर्स की निगरानी में ICU में हैं लता मंगेशकर.. तबीयत को लेकर डॉक्टर ने दी जानकारी

Bumper recruitment in Indian Army उम्मीदवार को ध्यान देना चाहिए कि आर्मी ग्रुप सी अप्लीकेशन फॉर्म को भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है। इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तारीख से 28 दिनों के भीतर यानि 22 जनवरी 2022 तक इस पते पर जमा कराएं – ‘द कमांडेंटे, हेडक्वार्टर आर्टिलरी सेंटर, नासिक रोड कैंप, महाराष्ट्र, पिन – 422102। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने आवेदन साधारण डाक से भेजने होंगे। किसी अन्य मोड या स्वयं जाकर आवेदन जमा नहीं कराए जा सकते हैं।

Read more :  कोहली के इस्तीफे के बाद बीसीसीआई ने दिया ये बड़ा बयान, कही ये बात…. 

वहीं योग्यता की बात करें तो लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर में अग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की गति होनी चाहिए। वहीं, अन्य सभी पदों के लिए उम्मीदवारों के किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।