इस आईआईटी के छात्रों को 1,600 से ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर, 2.4 करोड़ रुपये का अधिकतम सालाना पैकेज

IIT Kharagpur students offer more than 1,600 placements, maximum annual package of Rs 2.4 crore आईआईटी खड़गपुर के छात्रों को 1,600 से ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर, 2.4 करोड़ रुपये का अधिकतम सालाना पैकेज

: , December 12, 2021 / 04:56 PM IST

कोलकाता, 12 दिसंबर (भाषा) भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर के छात्रों को नौकरी के 1,600 से अधिक प्रस्ताव मिले हैं। देश के सभी आईआईटी में आईआईटी-खड़गपुर को सबसे अधिक प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं। संस्थान ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी।

पढ़ें- कर्नाटक में ओमिक्रॉन का तीसरा मामला सामने आया… कोरोना से संक्रमित था शख्स

शनिवार को जारी किए गए वक्तव्य के मुताबिक, आईआईटी खड़गपुर ने प्लेसमेंट सीजन-2021 के पहले चरण में 10 दिनों के भीतर लक्ष्य हासिल कर यह उपलब्धि हासिल की है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: वन विभाग में 291 पदों पर भर्ती के लिए शुरू हो चुके हैं आवेदन.. जल्द करें करीब आ रही है आखिरी तारीख

एक छात्र को सबसे ज्यादा 2.4 करोड़ रुपये के सालाना पैकेज की पेशकश की गई जबकि 22 अन्य छात्रों को 0.9-2.4 करोड़ रुपये के सीटीसी (कास्ट टू कंपनी) रेंज में ऑफर मिला।

पढ़ें- हेलीकॉप्टर हादसा, पंचतत्व में विलीन हुए जितेंद्र वर्मा.. सीएम ने परिवार को 1 करोड़ और पत्नी को नौकरी देने का किया ऐलान.. बलिदानी के नाम पर होगा स्कूल

आईआईटी खड़गपुर ने इस साल के लिए 11 दिसंबर तक प्लेसमेंट का पहला चरण पूरा कर लिया है और दूसरे चरण को जनवरी 2022 के दूसरे सप्ताह में शुरू करने का प्रस्ताव है।

पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की नई रेट की जारी.. यहां 77.13 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है डीजल

वक्तव्य के मुताबिक प्लेसमेंट सत्र के पहले चरण में गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, माइक्रोन टेक्नोलॉजी, उबर, हनीवेल और एक्सेल समेत 245 से अधिक कंपनियों ने हिस्सा लिया।