Post Office New Vacancy : Bharti on Electrician and Mechanic for 8th Pass

8वीं पास के लिए शानदार मौका, पोस्ट ऑफिस में निकली है बंपर भर्ती, हर महीने मिलेगी 63200 रुपए तक सैलरी

8वीं पास के लिए शानदार मौका, पोस्ट ऑफिस में निकली है बंपर भर्ती :Post Office New Vacancy : Bharti on Electrician and Mechanic for 8th Pass

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 04:43 PM IST, Published Date : December 19, 2022/4:43 pm IST

Post Office New Vacancy अगर आप केवल 8वीं कक्षा तक की पढ़ें हैं और नौकरी ढूंढ-ढूंढकर परेशान हो गए हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल, डाक विभाग ने 8वीं पास के लिए कई पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। यहां एमवी मैकेनिक, एमवी इलेक्ट्रीशियन, कॉपर और टिनस्मिथ और अपहोल्स्टर सहित विभिन्न ट्रेडों के लिए जनरल सेंट्रल सर्विस ग्रुप सी नॉन गजेटेड, नॉन-मिनिस्ट्रियल के तहत कुशल कारीगरों के पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इस भर्ती को लेकर डाक विभाग की ओर से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

Read More : “पायल भुलाईल बा कि झुमका” गाने पर बाराती लड़के किया ने किया गजब का डांस, वीडियो देख यूजर्स ने कहा “पापा कि परियां फेल”….देखें

Post Office New Vacancy जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यहां एमवी मैकेनिक के 4 पद, एमवी इलेक्ट्रीशियन (स्किल्ड) के 1 पद, कॉपर एंड टिनस्मिथ के 1 पद और अपहोल्स्टर के 1 पद पर भर्ती होगी। इन पदों के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 09 जनवरी 2023 है। उम्मीदवारों को अपना आवेदन जमा करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

Read More : दीदी-जीजा के साथ ले रही थी सात फेरे, उधर देवर के साथ रोमांस कर रही थी छोटी बहन, वायरल हुआ वीडियो

होनी चाहिए ये शैक्षणिक योग्यता

– सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी टेक्निकल इंस्टिट्यूट से संबंधित ट्रेड में प्रमाण पत्र या संबंधित ट्रेड में 1 साल के अनुभव के साथ 8वीं पास।
– एक उम्मीदवार जो एमवी मैकेनिक के ट्रेड के लिए आवेदन करते हैं, उसके पास किसी भी वाहन को चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस (एचएमवी) होना चाहिए ताकि उसका टेस्ट किया जा सके।

इस उम्र को लोग कर सकते हैं आवेदन

आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है। सरकारी नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी। सैलरी की बात करें तो इन पदों पर नौकरी पाने वालों को 19900 रुपये से लेकर 63200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी। इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कंपीटिटिव ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Read More : जनता को महंगाई से राहत! प्रदेश में 500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, सीएम ने की घोषणा, इस माह से होंगे वितरित

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन ‘द सीनियर मैनेजर (जेएजी), मेल मोटर सर्विस, नंबर 37, ग्रीम्स रोड, चेन्नई- 600006′ (‘The Senior Manager (JAG), Mail Motor Service, No।37, Greams Road, Chennai- 600006’ ) पर भेज सकते हैं और इसे स्पीड पोस्ट / रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से भेजा सकते हैं।

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आवेदन

यदि एक से ज्यादा ट्रेड के लिए आवेदन किया गया है तो प्रत्येक ट्रेड के लिए अलग-अलग लिफाफे में अलग-अलग आवेदन भेजना होगा और उम्मीदवार को लिफाफे और आवेदन के ऊपर लिखना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 09 जनवरी 2023 है।