विधानसभा चुनावों से पहले युवाओं को बड़ी सौगात, 25 हजार से ज्यादा पदों पर मिलेगी सरकारी नौकरी |

विधानसभा चुनावों से पहले युवाओं को बड़ी सौगात, 25 हजार से ज्यादा पदों पर मिलेगी सरकारी नौकरी

यह सरकारी नौकरी राजस्थान की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग एवं पैरामेडिकल स्टाफ के लिए होना है। इस भर्ती के लिए 3386 पद भी बढ़ा दिए गए है।

Edited By :   Modified Date:  July 9, 2023 / 04:25 PM IST, Published Date : July 9, 2023/4:22 pm IST

जयपुर। प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज आयी है। विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फिर एक बड़ी घोषणा कर दी है। सीएम ने जल्द ही राजस्थान में मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए 20 हजार पदों पर सरकारी नौकरी की घोषणा कर सकते हैं। यह सरकारी नौकरी राजस्थान की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग एवं पैरामेडिकल स्टाफ के लिए होना है। इस भर्ती के लिए 3386 पद भी बढ़ा दिए गए है।

कैसे होगी यह भर्ती जानें

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब नर्सिंग एवं पैरामेडिकल संवर्ग के 20546 पदों पर भर्ती की जाएगी। पहले यह भर्ती 17160 पदों पर होनी थी लेकिन बाद में इसमें तीन हजार से ज्यादा पदों का इजाफा कर दी गई। इस भर्ती में नर्सिंग ऑफिसर के 8750 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 4847,फार्मासिस्ट के 3067 लैब टेक्नीशियन के 2190 सहायक रेडियोग्राफर के 1178 नेत्र सहायक के 117 डेंटल टेक्निशियन के 151 और ईसीजी टेक्निशियन के 246 पद शामिल है।

read more:  ‘OMG 2’ का टीजर कैसे और कब आएगा पता चल गया, भगवान शिव बनकर आ रहे अक्षय…

कहा जा रहा है कि अगले महीने या फिर इस महीने के अंत तक ​विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। अथ्यर्थी करीब डेढ़ महीने तक फॉर्म सबमिट कर सकेंगे। वहीं साल के अंत में इसकी परीक्षा भी हो जाएगी। माना यह भी जा रहा है कि ​विधानसभा चुनाव का इस पर कुछ फर्क नहीं पड़ेगां हालांकि चुनाव होने के चलते सरकार के अगले शासन में पास हुए अभ्यर्थियों को नौकरी मिल पाएगी।

read more:  बिहार ‘प्राइड परेड’: ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग मासिक पेंशन की मांग करेंगे